scorecardresearch
 

कमाल होगी Apple की Car! बिना किसी विंडो के हो सकती है लॉन्च, दी जा सकती है VR टेक्नोलॉजी

Apple Car को लेकर नई जानकारी सामने आई है. एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple की ऑटोमैटिक Car में कोई भी विंडो नहीं दिया जा सकता है. इसके अलावा इसमें VR Technology दी जा सकती है.

X
Representational Image Representational Image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पैसेंजर्स को मिलेगा इन-हेडसेट एक्सपीरियंस
  • मिलेगा यूनिक लोकेशन बेस्ड एक्सपीरियंस

साल 2014 में Apple ने अपनी ऑटौमेटिव व्हीकल पर काम करना शुरू किया था. इसके कई साल बाद अब इसको लेकर फिर से नई रिपोर्ट आने लगी है. एक रिपोर्ट के अनुसार, इस कार में कोई भी ड्राइवर कंट्रोल नहीं होगा. 

ऐपल ने कार-रिलेटेड कई पेटेंट भी करवाए हैं. इससे कई पोटेंशियल फीचर्स के बारे में जानकारी मिली है. जो हमें Apple Car में देखने को मिल सकती है. इसमें एक पेटेंट काफी ज्यादा दिलचस्प है. सेल्फ-ड्राइविंग व्हीकल में कंपनी फिर से इंटरैस्ट ले रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हीकल में न तो स्टीयरिंग व्हील होगी और न ही पेडल्स होंगे 

Vrscout की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने United States Patent & Trademark Office में एक पेटेंट फाइल किया है. ये पेटेंट इन-कार VR  एंटरटेनमेंट सिस्टम को लेकर है. जो व्हीकल के मोशन को यूटिलाइज करके पैसेंजर्स को इन-हेडसेट एक्सपीरियंस देगा. 

VR कंटेंट को ऑटोमैटिक व्हीकल के मूवमेंट और एक्सलेरेशन के साथ सिंक्रनाइज किया जाएगा. इससे ये कार जब किसी लोकेशन तक ट्रैवल करेगी तो ये यूनिक लोकेशन बेस्ड एक्सपीरियंस को ऑफर करेगी जो रास्ते के आधार पर बदलता रहेगा. 

एंटरटेनमेंट के अलावा पेटेंट डिटेल्स में ये भी बताया गया है कि ये टेक्नोलॉजी मोशन सिकनेस को कम करेगा. यानी पैसेंजर्स कार की विंडो की जगह बाहर के नजारे को VR हेडसेट्स के जरिए देख सकेंगे. ये व्हीकल के बाहर लगे कैमरे की मदद से होगा. 

इस टेक्नोलॉजी के जरिए पैसेंजर्स वीडियो देख सकते हैं या स्टेबलाइज्ड एनवायरमेंट में बुक पढ़ सकते हैं. इसके अलावा रोड पर रहने के दौरान वर्चुअल मीटिंग भी की जा सकती है. पिछली रिपोर्ट्स के अनुसार Apple इस सेल्फी ड्राइविंग कार को साल 2025 में लॉन्च कर सकता है. हालांकि, इसके लिए हमें ऑफिशियल कन्फर्मेशन का इंतजार करना होगा. 

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें