scorecardresearch
 

Meta की COO Sheryl Sandberg का इस्तीफा, जकरबर्ग के बाद नंबर-2 पर थीं

Meta COO Sheryl Sandberg ने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, वो अभी भी कंपनी बोर्ड मेंबर में शामिल रहेंगी. उनकी जगह Javier Olivan लेंगे.

X
Sheryl Sandberg
Sheryl Sandberg
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Javier Olivan होंगे मेटा के नए COO
  • 14 साल पद छोड़ रही है Sheryl Sandberg

Meta की COO Sheryl Sandberg ने इस्तीफा दे दिया है. 14 साल के बाद उन्होंने नंबर दो के पद को छोड़ दिया है. Meta छोड़ने की घोषणा उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए की. इस पद को छोड़ने के बाद भी वो बोर्ड मेंबर बनी रहेंगी. 

Meta के नए COO के तौर पर Javier Olivan  का नाम सामने आया है. Meta CEO Mark Zuckerberg ने इसके बारे में फेसबुक पोस्ट के जरिए जानकारी दी. Zuckerberg ने कहा कि Sheryl Sandberg का जाना एक युग के अंत होने जैसा है. 

14 साल बाद उनकी अच्छी दोस्त और पार्टनर Sheryl Sandberg Meta के COO पद को छोड़ रही है. उनको लेकर कहा गया कि वो सुपरस्टार हैं और उन्होंने COO रोल को अपने यूनिक वे में डिफाइन किया. उन्होंने आगे कहा कि Javier Olivan मेटा के नए COO होंगे. 

ये भी पढ़ें:- Facebook पर इन तीन सेटिंग्स को तुरंत करें चेंज, वर्ना हो सकता है बड़ा नुकसान

लेकिन, Sandberg के रोल इनका रोल काफी अलग होगा. ये रोल ज्यादा ट्रेडिशनल होगा. जहां पर Jav कंपनी के एग्जीयक्यूशन को ज्यादा एफिशियंट इंटरनली और ऑपरेशनली बनाएंगे. उन्होंने कहा कि Sheryl जिस तरह से कंपनी चलाती थी उसे मिस किया जाएगा. 

लेकिन, वो बोर्ड मेंबर में शामिल होकर कंपनी को लगातार फायदा पहुंचाती रहेंगी. Sandberg ने बताया कि वो अब अपने फाउंडेशन और परोपकारी कामों पर अधिक ध्यान देंगी. उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि उन्होंने जब पहली बार मार्क से मुलाकात की थी तो उन्होंने जॉब चेंज करने के बारे में सोचा भी नहीं था. 

एक पार्टी में मार्क ने उन्हें फेसबुक के विजन के बारे में बताया था. इस पार्टी मीटिंग ने उनकी लाइफ बदल दी थी. इस कंपनी में 14 साल का समय गुजर गया. अब जिंदगी का नया चैप्टर लिखने का समय आ गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें