scorecardresearch
 

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Buds Pro, जानिए इसमें क्या है खास

Galaxy Unpacked 2021 इवेंट में आज सैमसंग ने Galaxy 21, Galaxy S21+ और Galaxy S21 Ultra लॉन्च किया है. इसके साथ ही कंपनी ने Galaxy Buds Pro भी ल़ॉन्च कर दिया है. जानिए इसके बारे में.

Galaxy Buds Pro Galaxy Buds Pro
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Galaxy Unpacked 2021 इवेंट में कंपनी ने लॉन्च किए Galaxy Buds Pro
  • Galaxy Buds Pro का डिजाइन पिछले जेनेरेशन से काफी अलग है.

Galaxy Unpacked 2021: Samsung ने अपने नए इयरबड्स Galaxy Buds Pro को आज लॉन्च कर दिया. कंपनी ने Galaxy S21, S21+ और Galaxy S21 Ultra भी लॉन्च किया है. 

Galaxy Buds Pro बीन शेप में नहीं आता है लेकिन इसका चार्जिंग कवर और मैटेलिक डिजाइन पुराने इयरबड्स जैसा ही है. सैमसंग के मुताबिक Galaxy Buds Pro का डिजाइन कान और इयरबड्स के बीच के स्पेस को कम करता है. जिससे इसे पहनना काफी आरामदेह होता है. 

Samsung ने Galaxy Buds Pro में टू-वे स्पीकर का यूज किया है. कंपनी के अनुसार इसमें 11mm का woofer bass के लिए और 6.5mm का tweeter पिच के लिए दिया गया है. कंपनी ने कहा है कि ये अब तक का बेस्ट ऑडियो एक्सपिरियंस देगा.

ये पूरे कान को कवर करता है. इसकी वजह से ऐक्टिव नॉइज कैंसिलेशन भी काफी बेहतर है. कंपनी के मुताबिक आपके बातचीत के टाइम Galaxy Buds Pro अपने आप एम्बिएंट साउंड को बढ़ा कर म्यूजिक के वॉल्यूम को कम कर देता है. ये टेक्नोलॉजी सोनी के हेडफोन्स में देखने को मिलते थे. इयरबड्स में ये टेक्नोनॉजी काफी रेयर है.

 
Samsung ने कहा है कि Galaxy Buds Pro अभी इयरबड्स के सबसे बेहतर माइक्रोफोन के साथ आता है. इसमें तीन माइक्रोफोन और एक वॉयस पिकअफ यूनिट दिया गया है. जिससे वॉयस और वीडियो कॉल में सामने वाले को आपकी काफी अच्छी आवाज सुनाई देती है. 

एक आउटर माइक्रोफोन में signal-to-noise ratio (SNR) काफी ज्यादा दिया गया है. जो बैकग्राउंड साउंड को काफी कम कर देता है. इसके साथ ही Galaxy Buds Pro में विंड शील्ड टेक्नोलॉजी का भी उपयोग किया गया है. जिससे इसकी बनावट से हवा को हटा दिया जाता है. जिससे सामने वाले को हवा की आवाज नहीं जाती है.

Galaxy Buds Pro के कुछ फीचर्स Apple के AirPods Pro से काफी मिलते-जुलते है. इसमें 360 ऑडियो Dolby Head Tracking technology के साथ दिया गया है. जिससे अगर सैमसंग फोन या टेबलेट पर वीडियो देखते समय आप सर घुमाते है तो वीडियो रूक जाएगा. Buds Pro सैमसंग मोबाइल डिवाइसेस में ऑटोमेटिकली स्वीच कर लेगा.

बैटरी लाइफ के बारे में बात करें तो इसकी बैटरी लाइफ भी दूसरे प्रीमियम ऑटो नॉइज कैंसिलेशन (ANC) इयरबड्स के तरह ही है. Samsung ने कहा है कि नॉइज कैंसललिंग ऑन होने पर 5 घंटे की बैटरी बैकअप मिलेगी. नॉइज कैंसललिंग ऑफ होने पर 8 घंटे की बैटरी बैकअप मिलेगी. केस में होने पर 13 घंटे की बैटरी बैकअप मिलेगी. नॉइज कैंसललिंग ऑफ के साथ 20 घंटे की बैकअप मिलेगी. 

Samsung Galaxy Buds Pro में पसीने और पानी के लिए IPX7 की रेंटिग दी गई है. ये वर्कआउट के दौरान निकले पसीने को आसानी से झेल लेगा. ये तीन कलर ब्लैक, सिल्वर और पर्पल वैरियंट्स में उपलब्ध है. इसके कलर वैरियंट्स Samsung Galaxy S21 सीरीज को मैच करते है. इसकी कीमत 15,990 रुपये रखी गई है. Samsung Galaxy Buds Pro को 15 जनवरी से रिटेल स्टोर पर खरीदा जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें