scorecardresearch
 

Galaxy Z Series: 11 अगस्त को लॉन्च होंगे सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन्स

Samsung ने ऐलानल किया है कि कंपनी अगले महीने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी. Galaxy Note सीरीज के फैंस के लिए निराशा है, क्योंकि इस साल शायद नोट सीरीज का फोन लॉन्च न हो.

Photo for representation Photo for representation
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Galaxy Z सीरीज के तहत 11 अगस्त को लॉन्च होंगे स्मार्टफोन्स
  • Galaxy Z सीरीज के तहत कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी.

साउथ कोरियन टेक कंपनी सैमसंग ने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के लिए लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है. 11 अगस्त को कंपनी Galaxy Z Series लॉन्च करेगी. इस सीरीज के तहत कंपनी फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च करती है. 

11 अगस्त को आयोजित किए जा रहे Galaxy Unpacked में कंपनी कई नए ऐलान कर सकती है. सैमसंग के मुताबिक पहली बार Z Series के फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ कंपनी एस पेन स्टाइलस देगी. अब ये स्टाइलस फोल्डेबल होगा या नॉर्मल ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा. 

सैमसंग प्रेसिडेंट और मोबाइल कम्यूनिकेशन बिजनेस हेड डॉ. टीएम रोह ने कहा है कि 11 अगस्त को कंपनी Galaxy Z सीरीज के तहत नए स्मार्टफोन्स पेश करेगी. उन्होंने ये भी कहा है कि कुछ फोल्डेबल सरप्राइज भी हैं. इनमें एस पेन भी है जो पहली बार फोल्डेबल फोन के लिए डिजाइन किया गया है. 

हालांकि Galaxy Nots सीरीज फैंस के लिए बुरी खबर भी है. क्योंकि डॉ. रोह ने कहा है कि Galaxy Note लॉन्च करने के बजाए कंपनी इस बार Galaxy डिवाइसेज में ही Note सीरीज का फीचर दे रही है. 

अब इससे ये साफ नहीं है कि Galaxy Note सीरीज को कंपनी खत्म कर रही है या फिर इस साल ये फोन स्किप कर रही है. फिलहाल इस पर कंपनी ने साफ कुछ भी नहीं कहा है. 

Galaxy Z सीरीज के तहत फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए सैमसंग गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के साथ भी काम कर रहा है. इसकी वजह फोल्डेबल फोन में ऐप्स का बेहतर तरीके से इंटिग्रेशन है. गूगल डूओ वीडियो कॉलिंग और यूट्यूब का एक्स्पीरिएंस फोल्डेबल फोन में बेहतर हो सकेगा. 

गौरतलब है कि Galaxy Z सीरीज के फोल्डेबल स्मार्टफोन्स काफी महंगे होते हैं. उदाहरण के तौर पर Galaxy Z Fold 2 की कीमत भारत में 1 लाख 34 हजार रुपये है. ये प्रीमियम सेग्मेंट के स्मार्टफोन्स होते हैं, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि क्या कंपनी फोल्डेबल फोन को मेनस्ट्रीम बना पाती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें