scorecardresearch
 

Samsung लाने वाला है बड़ा अपडेट, फोल्डिंग फोन के अंदर रख सकेंगे पेन, मिलेगा दो डिवाइस का मजा

Samsung Galaxy Z Fold 5 Leaks: फोल्डिंग फोन मार्केट में सैमसंग का लगभग एक तरफा राज है. वैसे तो इस सेगमेंट में कई दूसरे ब्रांड्स भी मौजूद हैं, लेकिन सैमसंग जैसी मजबूत स्थिति में कोई दूसरा ब्रांड नहीं है. सैमसंग अपने अगले फोल्डेबल फोन में वो फीचर जोड़ सकता है, जिसका लोगों को लंबे वक्त से इंतजार है. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स.

X
Samsung फोल्ड में रख सकेंगे एस-पेन
Samsung फोल्ड में रख सकेंगे एस-पेन

सैमसंग की अगली फ्लैगशिप सीरीज यानी Galaxy S23 सीरीज की लॉन्चिंग कुछ महीने दूर है. जैसा हर बार होता है कि इस बार भी फ्लैगशिप फोन्स की लॉन्चिंग से पहले रेंडर, लीक रिपोर्ट्स और कई दूसरी डिटेल्स सामने आ रही हैं. कयास हैं कि Galaxy S23 सीरीज अगले साल जनवरी या फरवरी में लॉन्च हो सकती है. 

Samsung की अपकमिंग फ्लैगशिप सीरीज के बारे में ज्यादातर डिटेल्स लीक हो चुकी हैं. यही वजह है कि चर्चा अब Samsung Galaxy Z Fold 5 पर हो रही है. सैमसंग का ये फोल्डेबल फोन अगले साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होगा. कंपनी इसे अगस्त 2023 तक लॉन्च कर सकती है. 

Fold में रख सकेंगे S-Pen

इसकी लॉन्चिंग में निश्चित रूप से अभी बहुत वक्त है, लेकिन इससे जुड़ी जानकारियां अभी से सामने आने लगी हैं. फोल्डिंग फोन्स धीरे-धीरे मार्केट में पॉपुलर हो रहे हैं. इन स्मार्टफोन्स में लोगों के एक फीचर का लंबे वक्त से इंतजार है.

वैसे तो Samsung Galaxy Z Fold के लेटेस्ट वेरिएंट में अब S-Pen का सपोर्ट मिलता है, लेकिन इसे आपको अलग से खरीदना होता है. खरीदना ही नहीं बल्कि इन्हें कैरी भी अलग से करना पड़ता है.

Samsung Galaxy Note सीरीज की तरह आप S-Pen को फोल्ड में नहीं रख सकते हैं. आने वाले वक्त में सैमसंग इसे जोड़ सकता है. Samsung Galaxy S23 Ultra में भी हमें S-Pen का स्लॉट मिलेगा, जो नोट सीरीज वाले फील को बरकरार रखेगा. वहीं फोल्डिंग फोन में स्टायल पहली बार Fold 5 में देखने को मिल सकता है. 

कई दूसरे भी अपडेट्स मिलेंगे

फिलहाल यूजर्स फोल्ड स्मार्टफोन के साथ एस-पेन को एक कवर की मदद से अटैच करते हैं. सैमसंग का ये टूल कई मामले में खास है. इसका इस्तेमाल आप डूडल बनाने या आर्टवर्क क्रिएट करने में कर सकते हैं. साथ ही इसमें कई स्मार्ट फीचर्स भी दिए गए हैं. इसका इस्तेमाल आप एयर गेस्चर के लिए कर सकते हैं. 

S-Pen रखने के अलावा कंपनी फोल्डिंग फोन्स को पतला और हल्का बनाने पर भी काम कर रही है. सैमसंग के अगले फोल्डेबल फोन्स में यूजर्स को बेहतर कैमरा मिल सकता है. इसके अलावा कंपनी फोल्डिंग फोन्स में क्रीज को भी कम करने पर काम कर रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें