scorecardresearch
 

Samsung यूजर्स को झटका! इतने महीने यूज नहीं कर पाएंगे 5G सर्विस, करना पड़ेगा लंबा इंतजार

Samsung 5G यूजर्स को झटका लगा है. Samsung यूजर्स फिलहाल 5G सर्विस को यूज नहीं कर पाएंगे. इसके लिए उन्हें लंबा इंतजार करना होगा. कंपनी ने इसकी जानकारी दी है. एक रिपोर्ट के अनुसार Apple iPhone यूजर्स को भी इसके लिए लंबा इंतजार करना होगा. जानिए सैमसंग यूजर्स को कब तक मिलेगी 5G सर्विस.

X
Samsung यूजर्स को झटका लगा है
Samsung यूजर्स को झटका लगा है

Airtel और Jio ने 5G सर्विस लॉन्च कर दी है. लेकिन, ज्यादातर यूजर्स इस सर्विस को यूज नहीं कर पा रहे हैं. एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार, Apple और Samsung के मोबाइल फोन्स पर 5G का सपोर्ट दिसंबर तक मिलेगा. यानी Apple और Samsung के 5G फोन यूजर्स को 5G के लिए लंबा इंतजार करना होगा. 

मिड नवंबर में आएगा अपडेट

अब सैमसंग ने भी इसकी जानकारी दी है. कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्टेटमेंट में बताया है कि वो टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ काम कर रहे हैं. यूजर्स को 5G डिवाइस के लिए OTA अपडेट्स नवंबर 2022 के मिड तक मिलेगा. 

इस OTA अपडेट के बाद ही Samsung यूजर्स अपने 5G स्मार्टफोन पर इसका इस्तेमाल कर पाएंगे. उससे पहले उनके Samsung मोबाइल में 5G नेटवर्क नहीं आएगा. यानी Samsung के यूजर्स को जोरदार झटका लगा है. 

सेलेक्टेड शहरों में शुरू हुई 5G सर्विस

5G सर्विस उपलब्ध होने के बावजूद Samsung फोन यूजर्स को इसको लिए लंबा इंतजार करना होगा. हालांकि, ज्यादातर डिवाइस पर अभी 5G की सर्विस नहीं मिल रही है. माना जा रहा है धीरे-धीरे सभी मोबाइल कंपनियां इस अपडेट को जारी करेगी. आपको बता दें कि अभी सेलेक्टेड शहरों में ही Airtel और Jio ने 5G सर्विस शुरू की है. फिलहाल इसे कंपनी ट्रायल के तौर पर दे रही है.

एयरटेल यूजर्स 4G प्लान पर ही 5G सर्विस यूज कर पाएंगे. जबकि जियो यूजर्स को कंपनी बीटा टेस्टिंग में अनलिमिटेड डेटा दे रही है. 
अगले साल तक कंपनियां देश के ज्यादातर हिस्सों में 5G सर्विस देने लगेगी. यानी 5G के लिए अभी लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ेगा. 

ऐपल को लेकर भी कहा गया है आईफोन्स में 5G यूज करने के लिए अभी लंबा इंतजार करना होगा. इसके लिए लोगों को दिसबंर तक इंतजार करना पड़ सकता है. हालांकि, कंपनी की ओर से इसको लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें