scorecardresearch
 

Reliance Jio ने भी दिया महंगाई का झटका, 21 परसेंट तक महंगे हो गए प्रीपेड प्लान्स

Airtel और Vi के बाद Reliance Jio भी अपने प्लान्स महंगे करने वाला है. नई दरें 1 दिसंबर से लागू होगी. अनलिमिटेड प्लान्स के अलावा डेटा ऐड-ऑन पैक्स को भी महंगा किया है.

X
Jio Jio
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Reliance Jio के प्लान्स भी होंगे महंगे
  • डेटा ऐड-ऑन पैक्स और दूसरे प्लान्स होंगे महंगे

Airtel और Vi के बाद Reliance Jio ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स को महंगा करने का अनाउंस कर दिया है. Reliance Jio की नई दरें 1 दिसंबर से लागू होगी. नई दरें लागू होने के बाद कस्टमर्स को प्रीपेड प्लान लेने के लिए लगभग 500 रुपये तक ज्यादा खर्च करने होंगे. 

कंपनी ने JioPhone यूजर्स के अनलिमिटेड प्लान की कीमत भी बढ़ा दी है. इस प्लान की कीमत अब 91 रुपये से शुरू होगी. इससे पहले इसकी कीमत 75 रुपये थी. Jio यूजर्स के लिए सबसे कम कीमत वाले अनलिमिटेड प्लान की कीमत अब 155 रुपये से शुरू होगी. इसकी कीमत पहले 129 रुपये थी. 

इस प्लान में 2GB डेटा 28 दिन के लिए दिया जाता है. इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल्स और 300 SMS भी दिए जाते हैं. 
Jio के 149 रुपये वाले प्लान के लिए यूजर्स  को 179 रुपये खर्च करने होंगे. इसी तरह 199 रुपये प्लान की कीमत को बढ़ाकर 239 रुपये कर दिया गया है. 239 रुपये वाले प्लान में 1.5GB डेली डेटा 28 दिन के लिए दिया जाएगा. इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल्स और रोज 100 SMS के बेनिफिट्स भी शामिल हैं. 

कंपनी का पॉपुलर 249 रुपये वाला प्लान भी महंगा हो गया है. इसकी कीमत अब कस्टमर्स को 299 रुपये पड़ेगी. इस प्लान में डेली 2GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉल्स और रोज 100 SMS दिए जाते हैं. 

Jio New Plans
Jio New Plans

कंपनी ने डेटा ऐड-ऑन पैक्स को भी महंगा किया है. Jio का 251 रुपये वाला डेटा पैक अब 301 रुपये का हो जाएगा. इस प्लान में यूजर्स को 50GB डेटा दिया जाता है. इसकी वैलिडिटी 30 दिन की है. बाकी दूसरे प्लान्स को भी कंपनी ने महंगा कर दिया है. नई दरें लागू होने के बाद Reliance Jio के प्लान्स की कीमत लगभग 21 परसेंट तक महंगी हो जाएगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें