scorecardresearch
 

Share Market में इन्वेस्टमेंट होगा आसान, Paytm Pops हुआ लॉन्च, ऐसे मिलेगी मदद

Paytm Money ने शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट को आसान बनाने के लिए Pops सर्विस लॉन्च की है. यह सर्विस यूजर्स को उनके पोर्टफोलियो और स्टॉक की जानकारी के साथ कई डिटेल्स बताएगी. कंपनी की मानें तो इससे यूजर्स को इन्वेस्टमेंट में मदद मिलेगी.

X
paytm money paytm money
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Paytm Money ने लॉन्च की Pops सर्विस
  • यूजर्स को मिलेगी मार्केट एनालिसिस और स्टॉक की जानकारी
  • कंपनी ने बताया, आसान होगा शेयर मार्केट को समझना

Paytm के सहयोगी  Paytm Money ने इंटेलिजेंट मैसेंजर सर्विस Pops लॉन्च की है. यह सर्विस यूजर्स को पोर्टफोलियो, स्टॉक और मार्केट एनालिसिस की जानकारी देगी. बता दें कि One97 Communications Limited के पास Paytm का अधिकार है. मार्केट में निवेश करने वालों के लिए यह सर्विस काफी मददगार हो सकती है. 

Paytm Pops की मदद से यूजर्स को मार्केट, उनके पोर्टफोलियो और दूसरी डिटेल्स मिलेंगी, जिससे वह बेहतर निवेश कर सकते हैं. इसके साथ ही प्लेटफॉर्म पर आपको स्टॉक रिकमेंडेशन, न्यूज इनसाइट जैसे दूसरी सर्विसेस भी मिलेंगी. Paytm Money ने स्टॉक रिकमेंडेशन के लिए InvestorAi के साथ पार्टनरशिप की है, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यूज करके जनरेट किए गए सिग्नल के आधार पर स्टॉक रिकमेंडेशन देगा. 

आसान होगा मार्केट को समझना 

इसके साथ ही कंपनी ने Daily Brief के साथ पार्टनरशिप की है, जो न्यूज को आसान बनाने का काम करेगी. कंपनी की मानें तो, पिछले कुछ सालों में भारत में नए निवेशकों की संख्या बढ़ी है, जिससे इन्वेस्टमेंट में तेजी देखने को मिली है. ये निवेशक अपने इन्वेस्टमेंट के बारे में जानना और उसे ट्रैक करना चाहते हैं. 

निवेश के बारे में न्यूज, एनालिसिस, चार्ट्स जैसे कई चीजें हैं, जो निवेशकों को कंफ्यूज कर सकती हैं. Pops की मदद से Paytm Money पर निवेशक अपने पोर्टफोलियो को आसानी से मॉनिटर कर सकेंगे. इसके साथ ही वह मार्केट के बारे में हर दिन कुछ नया सीख सकेंगे. 

एक ही जगह मिलेगी कई इन्फॉर्मेशन

Paytm Money के मुताबिक, Pops सर्विस जो उनके ऐप में उपलब्ध होगी, निवेशकों के कंफ्यूजन को दूर करने में मदद करेगी. कंपनी के CEO वरुण श्रीधर ने बताया, 'हम अपने यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देना चाहते हैं. Pops के जरिए हम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से एक ही जगह पर इन्वेस्टर पोर्टफोलियो की पर्सनलाइज्ड जानकारी और मार्केट में हलचल की जानकारी दे सकते हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें