scorecardresearch
 

OnePlus 8T लॉन्च से पहले ही को-फाउंडर Carl Pei ने छोड़ी कंपनी, नया वेंचर लाएंगे!

OnePlus के को-फाउंडर Carl Pei कंपनी छोड़ रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक़ वो नए वेंचर पर काम करेंगे. 14 अक्टूबर को OnePlus 8T लॉन्च हो रहा है.

भारत में फैंस के साथ OnePlus Co Founder Carl Pei (Twitter) भारत में फैंस के साथ OnePlus Co Founder Carl Pei (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • OnePlus के को-फाउंडर Carl Pei ने छोड़ी कंपनी, ला सकते हैं नया वेंचर
  • OnePlus 8T कल होने वाला है लॉन्च, इससे पहले इंटर्नल डॉक्यूमेंट लीक
  • 2013 में Pete Lau और Carl Pei ने मिल कर शुरू किया था OnePlus

चीनी प्रीमियम स्मार्टफ़ोन मेकर OnePlus के को-फाउंडर Carl Pei कंपनी छोड़ रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एक इंटर्नल डॉक्यूमेंट लीक हुआ है जिससे ये क्लियर हुआ है कि Carl Pei अब OnePlus के साथ नहीं हैं. 

14 अक्टूबर यानी कल OnePlus 8T लॉन्च होने वाला है और इससे ठीक एक दिन पहले ये ख़बर आई है जिससे थोड़ी हैरानी तो होती ही है.

ग़ौरतलब है कि लगभग 6 साल पहले यानी 2013 OnePlus स्टार्टअप के तौर पर शुरू किया गया था. OnePlus को Pete Lau और Carl Pei ने मिल कर शुरू किया था.

फ़िलहाल OnePlus के सीईओ Pete Lau हैं और वही इस कंपनी के फाउंडर भी हैं.

रेडिट पर एक OnePlus का एक इंटर्नल डॉक्यूमेंट लीक हुआ है जिससे ये पता चला है कि Carl Pei अब कंपनी के साथ नहीं हैं.

OnePlus Nord के इंचार्ज... 

हाल ही में OnePlus Nord सीरीज़ लॉन्च किया गया है और Carl Pei इसी सीरीज़ के इंचार्ज बनाए गए थे, लेकिन अब Nord के लिए Emily Dai को हेड बनाया गया है जिनके पास OnePlus India का भी ज़िम्मा है.

अब ये साफ़ नहीं है कि Carl Pei ने OnePlus ख़ुद से छोड़ा है यो फिर उन्हें निकाला गया है. हालाँकि निकाले जाने की स्थिति में भी कंपनी ये कह सकती है कि ये उनका अपना फ़ैसला था.

अभी तक न तो OnePlus की तरफ़ से और न ही Carl Pei की तरफ़ से इसे लेकर कोई भी स्टेटमेंट आया है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक़ Carl Pei अब OnePlus को छोड़ कर नया वेंचर की शुरुआत करने की तैयारी में हैं. इसके लिए वो इन्वेस्टर्स से बातचीत कर रहे हैं.

आपको बता दें कि अभी तक Carl Pei का ट्विटर और लिंक्ड इन बायो चेंज नहीं हुआ है. लिंक्ड इन पर अब भी OnePlus Co Founder और Twitter पर #NewBeginnings @oneplus लिखा है.

7 साल में OnePlus में काफ़ी बदलाव देखने को मिले हैं. शुरुआत से लेकर अब तक कंपनी प्रीमियम स्मार्टफ़ोन मार्केट फ़ोकस करती है और भारत में ये iPhone को कड़ी टक्कर भी देती है.

OnePlus को प्रीमियम स्मार्टफ़ोन डिज़ाइन, सॉफ़्टवेयर और इनोवेशन की वजह से पिछले कई सालो से जाना जाता है. हालाँकि हाल के दो सालो में कंपनी के फ़ोन में कुछ ऐसा ग्राउंड ब्रेकिंग देखने को नहीं मिला है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें