scorecardresearch
 

Netflix Plans होंगे सस्ते, माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर बनाया प्लान, बहुत कम होगी कीमत

Netflix Plans: नेटफ्लिक्स अपने सब्सक्राइबर बेस को बढ़ाने के लिए सस्ता प्लान लेकर आ रहा है. कंपनी का सबसे सस्ता प्लान फिलहाल 149 रुपये का है. जल्द ही हमें इससे भी कम कीमत पर एक प्लान देखने को मिलेगा. इसके लिए कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ हाथ मिलाया है.

X
Netflix ला रहा सस्ते प्लान्स, देखने पड़ेंगे ऐड्स Netflix ला रहा सस्ते प्लान्स, देखने पड़ेंगे ऐड्स
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Netflix का सस्ता प्लान जल्द होगा लॉन्च
  • इसमें यूजर्स को देखना पड़ेगा ऐड
  • माइक्रोसॉफ्ट और नेटफ्लिक्स साथ में कर रहे काम

Netflix के सस्ते प्लान्स की चर्चा पिछले कुछ समय से लगातार हो रही है. कंपनी ऐड सपोर्ट वाले अफोर्डेबल प्लान्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. जल्द ही हमें नेटफ्लिपक्स के ऐड सपोर्ट प्लान्स मिल सकते हैं. कंपनी ने इसके लिए Microsoft से साथ हाथ मिलाया है. माइक्रोसॉफ्ट नेटफ्लिक्स का ग्लोबल ऐडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी और सेल्स पार्टनर होगा. 

इस साल की शुरुआत में नेटफ्लिक्स ने जानकारी दी थी कि वह नए ऐड सपोर्ट वाले सस्ते प्लान्स पर काम कर रहा है. कंपनी के CEO Reed Hastings ने उस वक्त कहा था, ज्यादा लोगों को तक पहुंचने के लिए पॉपुलर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ऐड सपोर्ट वाले सस्ते प्लान्स इंट्रोड्यूश करेगा. 

Netflix ने यह फैसला तेजी से कम हुए यूजर बेस को बढ़ाने के लिए किया है. पहली बार कंपनी का यूजर बेस कम हुआ है. रिपोर्ट्स की मानें तो नए ऐड प्लान्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट डिजाइन और मैनेजमेंट तैयार कर रहा है. नेटफ्लिक्स ने ऐड्स के लिए कंपनियों को इनवाइट करना शुरू कर दिया है. 

क्या हैं Netflix के मौजूदा प्लान्स? 

ब्रांड फिलहाल चार सब्सक्रिप्शन प्लान ऑफर करता है. इसमें आपको मोबाइल, बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम ऑप्शन मिलेंगे. मोबाइल प्लान की शुरुआत 149 रुपये से होती है. यानी महीने भर के लिए आपको 149 रुपये खर्च करने होंगे.

वहीं बेसिक प्लान के लिए यूजर्स को 199 रुपये खर्च करने होंगे. स्टैंडर्ड प्लान की बात करें तो इसकी कीमत 499 रुपये प्रति माह है. कंपनी का टॉप प्लान 649 रुपये प्रति महीने की कीमत पर आता है.

जल्द मिलेगा 5वां प्लान

ये सभी प्लान्स डिवाइस सपोर्ट और वीडियो क्वालिटी के मामले में एक दूसरे से काफी अलग हैं. इन चार के अलावा कंपनी जल्द ही 5वां प्लान लॉन्च करेगी, जो सबसे सस्ता होगा. इस प्लान में यूजर्स को नेटफ्लिक्स पर ऐड नजर आएंगे.

पहले उम्मीद थी कि कंपनी इस साल के अंत तक नया प्लान लॉन्च करेगी. मगर अब ऐसा लगता है कि कंपनी जल्द में है. लीक डिटेल्स की मानें तो ब्रांड उम्मीद से पहले इस प्लान को लॉन्च कर सकता है. ऐड सपोर्ट प्लान 10 डॉलर की कीमत पर अमेरिकी बाजार में आ सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें