scorecardresearch
 

Netflix लाया Mystery Box फीचर, हर बार मिलेगा एक सरप्राइज, जानिए कैसे करेगा काम

Netflix Mystery Box: नेटफ्लिक्स ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जोड़ा है. इस फीचर को बच्चों के लिए जारी किया गया है. मिस्ट्री बॉक्स नाम का यह फीचर बच्चों को उनकी पसंद के मुताबिक सरप्राइस मूवी या सीरीज दिखाएगा. आइए जानते हैं इसकी पूरी डिटेल.

X
Netflix
Netflix
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Netflix पर मिलेगा मिस्ट्री बॉक्स फीचर
  • बच्चों की पसंद से हिसाब से मिलेगी सरप्राइज
  • सिर्फ बच्चों के लिए लॉन्च हुआ है फीचर

OTT मार्केट में सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ाने के लिए Netflix नए तरीके ट्राई कर रहा है. वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप ने एक नया फीचर जोड़ा है, जो बच्चों के लिए है. नेटफ्लिक्स के मिस्ट्री बॉक्स फीचर को खास तौर पर बच्चों को ध्यान में रखकर डेवलप किया गया है. कंपनी इस फीचर को टीवी पर लेकर आई है और दुनियाभर की ऑडियंस के लिए जारी किया गया है. 

क्या है नया फीचर?

कंपनी की मानें तो Netflix Mystery Box बच्चों को एक मजेदार और सुरक्षित स्पेस प्रदान करेगा. इस फीचर की मदद से बच्चे अपनी अगली फेवरेट सीरीज या फिल्म को देख सकेंगे या फिर उसी तरह के किसी शो से कनेक्ट हो सकेंगे.

दरअसल, नेटफ्लिक का यह फीचर बच्चों की पसंद के हिसाब से उनके लिए एक सरप्राइस प्ले लिस्ट क्रिएट करेगा. इस फीचर को यूज करने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स. 

Mystery Box

सबसे पहले आपको Kids Profile लॉगइन करनी होगी. 

यहां आपको होमपेज के टॉप पर Favorites Row का ऑप्शन मिलेगा. इसे आसान बनाने के लिए नेटफ्लिक्स ने इसमें कैरेक्टर ड्रिवन फीचर जोड़ा है. यानी होम पेज पर आपको मूवी या शो के कैरेक्टर की फोटो नजर आएगी. इसी बीच में आपको मिस्ट्री बॉक्स भी दिखेगा. 

नेटफ्लिक्स ऑन करते ही बच्चों को वैसी फिल्म्स और शो नजर आएंगे, जो वे पसंद करते हैं. यूजर्स को यहां पर एक चमचमाता हुआ Mystery Box भी नजर आएगा, जिस पर न्यू फॉर यू भी लिखा होगा. इस मिस्ट्री बॉक्स में ही बच्चों के लिए सरप्राइज होगा.   

Netflix की है बड़ी तैयारी

नेटफ्लिक्स भारतीय बाजार में खुद को स्टैब्लिश करने की पूरी कोशिश कर रही है. कंपनी ने हाल में ही अपने प्लान्स की कीमत को कम किया है. साथ ही अब अफोर्डेबल प्राइस पर अपनी सर्विस ऑफर कर रही है.

फिलहाल भारत में Netflix Plans की शुरुआत 149 रुपये से होती है, जो एक मोबाइल प्लान है. कंपनी ऐड्स बेस्ड प्लान ऑफर करने पर भी विचार कर रही है, जिससे अपनी पहुंच को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बढ़ा सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें