scorecardresearch
 

Jio vs Jio: 31 रुपये ज्यादा खर्च करने पर क्या-क्या मिलेगा? जियो ने निकाला खास ऑफर

Jio vs Jio: जियो ने हाल में ही Independence Day Offer पेश किए हैं. इन ऑफर्स में एक 750 रुपये का नया रिचार्ज प्लान भी शामिल है. जियो का 719 रुपये का एक पुराना रिचार्ज प्लान भी आता है. दोनों ही रिचार्ज में ज्यादा अंतर नहीं है. यही वजह है कि कंज्यूमर्स इन रिचार्ज को लेकर कंफ्यूज हो रहे हैं.

X
Jio vs Jio: एक जैसे दो प्लान, कौन सा है फायदे का सौदा
Jio vs Jio: एक जैसे दो प्लान, कौन सा है फायदे का सौदा

Jio देश का सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर है. इसके सब्सक्राइबर्स की संख्या दूसरी कंपनियों से काफी ज्यादा है. कंपनी ने हाल में ही 750 रुपये का एक प्लान लॉन्च किया है. इस प्लान को कंपनी ने Independence day Offer में पेश किया है. 750 रुपये के प्लान में मिलने वाले बहुत से बेनिफिट्स 719 रुपये के Jio Plan वाले ही हैं.

दोनों प्लान्स की कीमत भी आसपास है. 719 रुपये का प्लान कंपनी ने पिछले साल टैरिफ हाईक के बाद पेश किया था. इस प्लान के बारे में ज्यादा यूजर्स को जानकारी होगी. वहीं 750 रुपये का प्लान लोगों के लिए नया है, जो शायद ज्यादा वक्त के लिए रहेगा भी नहीं.

ऐसे में एक यूजर को कौन सा प्लान खरीदना चाहिए? अगर आप भी इन दोनों प्लान्स को लेकर कंज्यूज हैं, तो हम आपकी इस दिक्कत को दूर करेंगे. दोनों प्लान्स की कीमत में सिर्फ 31 रुपये का अंतर है. आइए जानते हैं आपको कौन सा प्लान खरीदना चाहिए. 

Jio Rs 719 Prepaid Plan

जियो के इस प्लान में आपको डेटा, कॉलिंग और SMS बेनिफिट्स मिलेंगे. इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डेली 100 SMS का बेनिफिट्स भी मिलेगा. इसके अलावा आपको डेली 2GB डेटा भी मिलेगा.

इस प्लान में यूजर्स को दूसरे भी बेनिफिट्स मिलेंगे. इसमें आप Jio TV, Jio Cinema, Jio Cloud और जियो सिक्योरिटी के कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन का भी फायदा उठा सकते हैं. 

डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद आपको 64Kbps की स्पीड से डेटा मिलेगा. जियो का ये रिचार्ज 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. यानी पूरे प्लान में आपको कुल 168GB डेटा मिलेगा. इस प्लान में कंज्यूमर्स का डेली खर्च 8.55 रुपये (719 रुपये/ 84 दिन) है. 

जियो का 750 रुपये का प्लान 

जियो का ये प्लान दो हिस्से में आता है. इसमें यूजर्स को 90 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. रिचार्ज प्लान दो पार्ट में बंटा हुआ है. इसके 749 रुपये के रिचार्ज में यूजर्स को डेली 2GB डेटा मिलता है. यानी पूरे प्लान में आपको 180GB डेटा मिलेगा.

इसके अलावा आपको डेली 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ मिलेगा. इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान के दूसरे पार्ट यानी 1 रुपये में 100MB का डेटा मिलेगा. इस रिचार्ज में यूजर्स को जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

इसके 1 रुपये का बेनिफिट बहुत ज्यादा नहीं है. फिर भी अगर आप 750 रुपये में 90 दिनों का एवरेज निकालेंगे, तो यह 8.33 रुपये आएगा. यानी यूजर्स को इस प्लान के लिए रोज लगभग 8.33 रुपये खर्च करने होंगे. 

कौन-सा रिचार्ज लेना चाहिए?

चूंकि दोनों प्लान्स की कीमत में ज्यादा अंतर नहीं है. हां 750 रुपये का Jio Recharge Plan एक निश्चित वक्त के लिए है. साथ ही इसमें आपको ज्यादा वैलिडिटी भी मिलेगी. ऐसे में आप इस प्लान को खरीद सकते हैं, क्योंकि मामूली ही सही मगर इसमें कंज्यूमर्स का खर्च 719 रुपये वाले प्लान के मुकाबले कम है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें