scorecardresearch
 

पूरे देश को था इंतजार, Jio ने इस राज्य में किया मेगा 5G लॉन्च, सभी जिलों में मिलेगी सर्विस

Jio 5G Launch: जियो ने अपनी 5G सर्विस का विस्तार करते हुए गुजरात से सभी जिला मुख्यालयों में इसे लॉन्च कर दिया है. यानी गुजरात के सभी जिला मुख्यालय में Jio 5G की सर्विस मिलेगी. कंपनी ने अपनी 5G सर्विस की शुरुआत दशहरे के मौके पर की है. उस वक्त कंपनी ने इसे सिर्फ चार शहरों में लॉन्च किया था.

X
Jio True 5G की सर्विस गुजरात के सभी जिला मुख्यालयों में मिलेगी
Jio True 5G की सर्विस गुजरात के सभी जिला मुख्यालयों में मिलेगी

Jio ने दशहरे के मौके पर अपनी 5G सर्विस देश में लॉन्च की है और तेजी से इसका विस्तार कर रहा है. कल तक 12 शहरों में लॉन्च हुई Jio True 5G सर्विस, अब एक पूरे राज्य में पहुंच गई है. रिलायंस की जन्मभूमि यानी गुजरात में जियो ने अपनी 5G सर्विस को सभी जिला मुख्यालयों में लाइव कर दिया है. कंपनी ने आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी दी है. 

कंपनी ने अपनी आधिकारिक बयान में बताया कि Jio 5G सर्विस गुजरात से सभी 33 जिला मुख्यालय में मिलेगी. इसके साथ ही गुजरात देश का पहला राज्य बन गया है जहां सभी जिला मुख्यालयों में 100 परसेंट Jio Ture 5G मिलेगा. 

Jio 5G का गुजरात में मेगा लॉन्च

कंपनी ने बताया कि गुजरात में शिक्षा, हेल्थकेयर, कृषि, इंडस्ट्री 4.0 और IOT सेक्टर में अपनी True 5G सर्विस का विस्तार करेगी. Jio के चेयरमैन आकाश अंबानी ने इस मौके पर कहा, 'हमें ये बताते हुए गर्व हो रहा है कि गुजरात पहला राज्य हैं, जिसके सभी जिला मुख्यालयों में 5G सर्विस मिल रही है.'

'हम लोगों को टेक्नोलॉजी की असली पावर दिखाना चाहते हैं  और कैसे ये अरबों लोगों को लाइफ पर प्रभाव डालेगा.' जियो ने अपनी 5G सर्विस को दशहरे के मौके पर शुरू किया था.

उस वक्त कंपनी ने अपनी सर्विस सिर्फ 4 शहरों में लॉन्च की थी, लेकिन धीरे-धीरे इसका विस्तार अन्य शहरों में भी होना शुरू हुआ. कुछ ही दिनों में जियो की 5G सर्विस 12 शहरों तक पहुंच गई थी और अब गुजरात के सभी जिला मुख्यालयो में 5G सर्विस मिलेगी. 

फ्री मिलेगा अनलिमिटेड 5G डेटा

Jio True 5G यूज करने के लिए कंज्यूमर्स को Jio Welcome Offer की जरूरत है. इस ऑफर के तहत कंपनी कंज्यूमर्स को अनलिमिटेड 5G इंटरनेट एक्सेस करने का मौका मिल रहा है. हालांकि, ये ऑफर चुनिंदा कंज्यूमर्स को ही मिल रहा है. इसके लिए आपको My Jio ऐप में जाकर रजिस्टर करना होगा. 

कंपनी ने गुजरात के अलावा दिल्ली-NCR, मुंबई, कोलकाता, पुणे, वाराणसी, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और दूसरे शहरों में अपनी 5G सर्विस लॉन्च की है. जियो की 5G सर्विस स्टैंड अलोन आर्किटेक पर काम करती है. कंपनी को इसके लिए 4G आर्किटेक पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है. 5G SA में यूजर्स को NSA के मुकाबले ज्यादा अच्छी स्पीड मिलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें