scorecardresearch
 

1 साल पहले समुद्र में गिर गया था iPhone, मिलने के बाद चौंक गई महिला

कोई फोन पानी में गिर जाए तो काफी टेंशन होती है. हालांकि, वॉटर-रेसिस्टेंट फोन पानी में जाने के बाद भी एक लिमिट तक सेफ रहता है. लेकिन, क्या हो अगर एक साल तक फोन में पानी में ही रहे. ऐसा iPhone 8 Plus के साथ हुआ. एक साल समुद्र में रहने के बाद भी फोन काम कर रहा था.

X
iPhone 8 Plus को साल 2017 में लॉन्च किया गया था
iPhone 8 Plus को साल 2017 में लॉन्च किया गया था

Apple iPhones में कई खासियत के साथ आते हैं. हालांकि, कई बार कीमत की वजह से कंपनी को ट्रोल भी किया जाता है. लेकिन, प्रीमियम फील और ब्रांड वैल्यू की वजह से iPhone की सेल भी काफी ज्यादा होती है. अब एक नई रिपोर्ट आई है जिसमें बताया गया है कि 12 महीने तक समुद्र में रहने के बाद भी आईफोन काम कर रहा था. 

iPhone वॉटर रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आते हैं. लेकिन, इसकी भी एक लिमिट होती है. यानी बहुत ज्यादा डेप्थ वॉटर और ज्यादा टाइम के बाद iPhone या दूसरे फोन की वॉटर रेसिस्टेंट रेटिंग काम नहीं करती है. एक साल समुद्री पानी में रहने के बाद भी iPhone को सही सलामात देखकर लोग हैरत में है. 

ये मामला यूके का बताया गया है. सन यूके की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एक ब्रिटिश महिला का iPhone 8 Plus एक साल पहले समुद्र में खो गया था. लेकिन, जब वो महिला को वापस मिला तो उनके होश उड़ गए. एक साल तक सुमद्र में रहने के बाद भी iPhone 8 Plus काम कर रहा था. 

एक साल पहले खो गया था iPhone 8 Plus 

रिपोर्ट के मुताबिक, ये iPhone 8 Plus हैम्पशायर की रहने वाली क्लेयर एटफील्ड का है. उन्होंने लगभग एक साल पहले इसे समुद्र में खो दिया था. दरअसल वो आईफोन को गले में लटका कर रखती थी. साल 2021 में जब वो में पैडल बोर्डिंग कर रही थीं तो वह समुद्र में काफी दूर निकल गई और अपने बोर्ड से गिर गई.

इस टाइम भी उनके गले से आईफोन निकल कर सुमद्री पानी में खो गया. बाद में आईफोन ब्रैडली नाम के एक व्यक्ति को मिला और उसने महिला को इसकी जानकारी दी. फोन मिलने के बाद उन्हें यकीन नहीं हो पा रहा था. हालांकि iPhone एक वाटरप्रूफ बैग में था. फिर भी यह उबड़-खाबड़ समुद्र और दूसरी चीजों से बचने में कामयाब रहा. 

समुद्र से मिला iPhone 8 Plus का बैक साइड पूरी तरह से डैमेज हो गया है. लेकिन, फिर भी ये ऑन हो रहा है और काम कर रहा है. आपको बता दें कि इस साल कंपनी ने iPhone 14 लॉन्च किया है. iPhone 8 Plus काफी पुराना फोन है और इसे कंपनी ने बंद भी कर दिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें