scorecardresearch
 

पाकिस्तान और नेपाल को हराकर भारतीय टीम ने जीता World Esports Cup 2021 का टाइटल

World Esports Cup 2021 (WEC '21) में भारतीय टीम Total Gaming ने पाकिस्तान और नेपाल को ग्लोबल फाइनल्स में  हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. इस कंपीटिशन में भारतीय टीम ने पहले चार स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है. 

X
Infinix Note 11 Series WEC 2021 Infinix Note 11 Series WEC 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नेक-टू-नेक कंपीटिशन में Total Gaming को देखा गया
  • इस टीम को 35 लाख रुपये का इनाम दिया गया

World Esports Cup 2021 (WEC '21) में भारतीय टीम Total Gaming ने पाकिस्तान और नेपाल को ग्लोबल फाइनल्स में  हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. इस कंपीटिशन में भारतीय टीम ने पहले चार स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है. 

साउथ इंडिया प्रीमियर में तीन देशों के बीच ई-स्पोर्ट्स टूर्मानेंट WEC '21 रखा गया था. इसमें भारत, पाकिस्तान के अलावा नेपाल के 12 लाख प्लेयर्स ने रजिस्ट्रेशन किया था. इसे काफी लोकप्रियता भी मिली. इसे India Today Gaming (ITG) के सोशल चैनल्स से काफी देखा गया. 

इस ग्लोबल फाइनल में भारत, पाकिस्तान और नेपाल की 12 सबसे इंप्रेसिव और स्किल्ड टीमों के बीच एक थ्रीलिंग कंपीटिशन देखा गया. भारत की ओर से Total Gaming, Chemin Esports, Orangutan Elite और Arrow Esports ने पांच दिन के फाइनल में पहले दिन से ही सॉलिड परफॉर्मसेंस पेश किया. 

अपनी ब्रिलियंट अटैकिंग के साथ-साथ डिफेंसिव स्ट्रेटेजी, टैक्टिक्स और कॉर्निडेशन की वजह से भारतीय टीम पाकिस्तान और नेपाल पर भारी पड़ी और टॉप चार स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया. नेक-टू-नेक कंपीटिशन में Total Gaming को देखा गया. 

इसके कप्तान अजय शर्मा के अलावा Hora Vetkumar, Narai Yadav, Daksh Garg, and Rohit Sarraf ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. वो 342 टोटल प्वाइंट्स जीतने में कामयाब रहे. इसमें RP 198 और KP 144 था. 

पहले स्थान पर कब्जा जमाने पर उन्हें 35 लाख रुपये का इनाम दिया गया. इसमें Chemin Esports को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ और इनाम के तौर पर 15 लाख रुपये दिए गए. इसमें Orangutan Elite टीम तीसरे स्थान पर रही और 8 लाख का इनाम जीतने में कामयाब रही.

टूर्नामेंट में इम्प्रेसिव स्किल्स दिखाने के लिए Total Gaming के Daksh उर्फ माफिया को 50,000 रुपये का इनाम दिया गया है. माफिया को टूर्नामेंट का सबसे वैल्युएबल बताया गया. World Esports Cup 2021 के सफल समापन पर World Esports Cup 2021 के डायरेक्टर Vishwalok Nath ने बताया कि तीन देशों के ईस्पोर्ट्स एथलीटों ने ग्लोबल फाइनल में अपने ए-गेम का प्रदर्शन किया और प्रतियोगिता शीर्ष श्रेणी से कम नहीं थी.

हम भारत, पाकिस्तान और नेपाल में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के एक समूह के साथ काम करके अपने सहयोग से प्रेरित हैं और यह हमारी मार्के प्रोपर्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए परफेक्ट सेटअप है. 

उन्होंने आगे बताया कि पांच दिन के ग्लोबल फाइनल में कई टॉप नॉच परफॉर्मेंस प्लेयर्स और टीम की ओर से देखी गई. सभी टीम को मैं बधाई देता हूं. इसमें हारने जैसा कुछ नहीं है लेकिन हर टूर्नामेंट से सीखने की जरूरत है. वो आशा करते हैं कि ये सभी एथलीट इस एक्सपीरियंस का यूज करके आने वाले टाइम में अपने देश के लिए मेडल्स जीतेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें