scorecardresearch
 

कंटेंट क्रिएटर्स के लिए HP के ऑल-इन-वन PC लॉन्च, वीडियो एडिटिंग और दूसरे कामों में मिलेगी मदद

HP ने नए all-in-one डेस्कटॉप PC को भारत में लॉन्च किया है. इसमें कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी का कहना है कि ये क्रिएटर्स की जरूरतों को पूरा करेगा. ऑल-इन-वन पीसी की खास बात होती है कि ये सेपरेट CPU की जरूरत को खत्म कर देता है. जानिए इसके स्पेसिफिकेशन्स और कीमत.

X
HP Envy HP Envy

HP भारतीय बाजार में ऑल-इन-वन PC के नए रेंज को उतारा है. इससे पहले कंपनी ने देश में हाई-एंड गेमिंग लैपटॉप को लॉन्च किया था. नए जेनरेशन वाले HP Envy और Pavilion डेस्कटॉप Intel Core प्रोसेसर के साथ आते हैं. कंपनी ने कहा है कि इसे WFH या हाइब्रिड सिचुऐशन में काम कर रहे क्रिएटर के लिए डिजाइन किया गया है. 

ऑल-इन-वन पीसी की खास बात होती है कि ये सेपरेट CPU की जरूरत को खत्म कर देता है. इसके अलावा ये क्लीनर लुक भी देता है क्योंकि इसमें काफी कम तार डेस्क पर होते हैं. HP Envy में 34-इंच की स्क्रीन दी गई है. जबकि HP Pavilion 31.5-इंच की स्क्रीन साइज में आता है. 

भारत में HP Envy और Pavilion की कीमत 

HP Envy 34-इंच ऑल-इन-वन डेस्कटॉप है. इसकी कीमत 1,75,999 रुपये से शुरू होती है. जबकि HP Pavilion PC की कीमत 99,999 रुपये रखी गई है. अभी भारत में इसकी उपलब्धता को लेकर जानकारी नहीं शेयर की गई है. 

HP Envy डेस्कटॉप के स्पेसिफिकेशन्स 

HP Envy में 34-इंच 5K IPS डिस्प्ले दिया गया है. इसका पिक्सल रेज्योलूशन 5120x2160 पिक्सल का है. इसका आस्पेक्ट रेश्यो 21:9 का है. कंपनी ने कहा है कि इसका डिस्प्ले  TUV सर्टिफाइड है. इसमें एडजस्टेबल ब्लू लाइट रिडक्शन फिल्टर भी दिया गया है. 

इसमें 11th-Gen Intel Core i7 CPU 16GB DDR4 रैम और 1TB PCle SSD स्टोरेज दिया गया है. ग्राफिक्स के लिए इसमें डेडिकेटेड Nvidia GeForce RTX-3060 (6GB) GPU दिया गया है. इस डेस्कटॉप में HP 915 वायरलेस कीबोर्ड और माउस कॉम्बो भी दिया गया है. इसमें Bang and Olufsen के दो 2W स्पीकर्स दिए गए हैं. 

इसमें वायरलेस चार्जिंग का भी ऑप्शन दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यूजर्स चार स्टोरेज डिवाइस तक आसानी बिना किसी स्पेशल टूल्स की मदद से अपग्रेड कर सकते हैं. कनेक्टिविटी के लिए इसमें Type-C पोर्ट, दो USB-A पोर्ट्स, Wi-Fi 6 और Bluetooth 5.2 का सपोर्ट दिया गया है. 

HP Pavilion के स्पेसिफिकेशन्स 

HP Pavilion डेस्कॉप में 31.5-इंच की स्क्रीन दी गई है. इसमें 12th-Gen Intel Core i7 प्रोसेसर 1TB SSD, 16GB रैम और इंटीग्रेटेड GPU के साथ दिया गया है. इसमें B&O स्पीकर्स भी दिए गए हैं, यूजर्स मॉनिटर को यूनिवर्सल रिमोट स्विच के कंट्रोल कर सकते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें