scorecardresearch
 

WhatsApp की तरह Google Messages पर भी मिलेगा ये फीचर, जल्द आने वाला है बड़ा अपडेट

Google Messages पर जल्द ही आपको WhatsApp की तरह एक फीचर मिलने वाला है. वैसे तो इस प्लेटफॉर्म पर कुछ ऐसे भी फीचर मिलते हैं, जो वॉट्सऐप पर नहीं हैं. इस प्लेटफॉर्म पर आप चाहें तो किसी भी मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं. अब इस पर यूजर्स को मैसेज रिएक्शन का भी फीचर मिलेगा. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स.

X
Google Message पर मिलेगी WhatsApp जैसी सुविधा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Google Message पर मिलेगी WhatsApp जैसी सुविधा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Google लगातार डिफॉल्ट एंड्रॉयड मैसेजिंग ऐप यानी Google Messages को बेहतर करने में लगा है. इस ऐप पर कंपनी लगातार कई नए फीचर्स जोड़ रही है. कुछ फीचर तो ऐसे भी हैं, जो अभी तक WhatsApp पर तक नहीं आए हैं. गूगल ने हाल में ही इस ऐप को अपडेट किया है, जिसके बाद आपको मैसेजिंग ऐप का नया आइकन दिख रहा है. 

गूगल अपने इस ऐप को नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जिसके बाद आप मैसेज पर Emoji के जरिए रिएक्ट कर सकेंगे. ऐसा फीचर आपने कहीं देखा और यूज भी किया होगा. वॉट्सऐप में हाल में ही ऐसा फीचर जोड़ा गया है, जिसके बाद आप किसी के भेजे मैसेज पर इमोजी रिएक्शन सेंड कर सकते हैं. 

किसी भी मैसेज पर कर सकते हैं रिएक्ट

हालांकि, ये फीचर अभी बीटा फेज में है और इसे जल्द ही स्टेबल वर्जन में भी रिलीज किया जा सकता है. पिछली रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल के इस फीचर में यूजर्स (बीटा वर्जन में) को सिर्फ 7 इमोजी का ही ऑप्शन मिल रहा था. किसी भी मैसेज पर रिएक्शन भेजने के लिए आपको इस मैसेज को लॉन्ग प्रेस करना होगा. 

इसके बाद आपके सामने कई इमोजी के ऑप्शन आएंगे, जिसमें से आप अपनी मर्जी का ऑप्शन चुन सकते हैं. साथ ही आपको + का साइन भी नजर आएगा, जिसकी मदद से आप एक नया इमोजी इसमें जोड़ सकते हैं. यह फीचर WhatsApp के मैसेज रिएक्शन फीचर जैसा ही है और वैसे ही काम भी करता है. 

फिलहाल बीटा वर्जन में मिल रहा ये ऐप

रिपोर्ट्स की मानें तो ये फीचर फिलहाल लेटेस्ट Google Messages Beta टेस्टर को मिल रहा है. उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रिलीज कर सकती है. गूगल के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर आपको मैसेज शेड्यूल करने का भी ऑप्शन मिलता है. इसके लिए आपको किसी भी मैसेज को टाइप करने के बाद सेंड बटन पर लॉन्ग प्रेस करना होता है. 

इसके बाद आपके सामने तीन डिफॉल्ट ऑप्शन मैसेज सेंड करने के मिल जाएंगे. इसके अलावा आप चाहें तो अपने हिसाब से टाइम और डेट सेट कर सकते हैं. तय तारीख और टाइप पर मैसेज खुद-ब-खुद सेंड हो जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें