scorecardresearch
 

जल्द आपको दिखेगा Gmail का नया लुक, काफी कुछ बदल जाएगा, जानिए क्या होगा चेंज

बहुत जल्द आपको Gmail का नया लुक देखने को मिलेगा. कंपनी ने इस साल फरवरी में नया यूजर इंटरफेस जारी किया था. इसे अब सभी के लिए उपलब्ध करवाया जा रहा है.

X
GMAIL
GMAIL
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फरवरी में जारी किया गया था जीमेल का नया लुक
  • अब सभी के लिए किया जा रहा है जारी

Google ने Gmail के लिए नया यूजर इंटरफेस फरवरी में जारी किया था. इसमें Material You स्टाइलिंग इफैक्ट्स पर ज्यादा फोकस किया गया था. अब कंपनी इसे सभी के लिए जारी कर रही है. यानी आप नहीं भी चाहेंगे भी ये नया व्यू Gmail की डिफॉल्ट सेटिंग रहेगी. 

नए जीमेल यूजर इंटरफेस में आपको अपडेटेड UI कलेक्ट बटन्स Mail, Meet, Spaces और Chat के लिए एक लिस्ट में मिलेंगे. ये बटन्स आपको टॉप लेफ्ट में दिखाई देंगे. पहले लिस्ट में शामिल सभी एक से कई कन्वर्सेशन दिखाये जाते थे. 

ये भी पढ़ें:- Samsung ने बनाई iPhone की 'बेकार कॉपी', फिर छलका ऐपल का दर्द, 7 साल चली थी लड़ाई

हालांकि, अभी भी उनको आसानी से एक्सेस किया जा सकता है. नए इंटरफेस से सभी चीजें एकसाथ स्क्रीन पर नहीं होगी. इससे आप किसी सेक्शन के किसी कन्वर्सेशन में क्विकली जंप कर सकते हैं. आप जब माउस को आइकन पर रखेंगे तो ये लिस्ट पॉप आउट होगी. 

Gmail New Look (Photo Credit: Google)

अगर आप कम्युनिकेशन का केवल एक पार्टिकुलर फॉर्म स्क्रीन पर चाहते हैं तो इसे भी आसानी से किया जा सकता है. क्योंकि चैट और बाकी एरिया आपके इनबॉक्स और लेबल्स में लिस्टेड नहीं होते हैं. गूगल के अनुसार, आप सेलेक्ट कर सकते हैं कि कौन सा ऐप Quick Settings मेन्यू में होगा. 

आप अगर चाहे तो पुराने लुक में वापस से स्विच कर सकते हैं. Google ने कहा है कि ये एक्सटेंडेड रोलआउट है. इस वजह से आपके जीमेल इंटरफेस को चेंज होने में कुछ हफ्ते तक का समय लग सकता है. अगर आप इसे अभी ट्राय करना चाहते हैं तो आप इसके लिए ऑप्ट-इन कर सकते हैं. 

इसके लिए आपको क्विक सेटिंग मेन्यू में जाना होगा. आपको बता दें कि हाल ही में जीमेल ने एक नया फीचर जारी किया था. इससे ऑफलाइन भी मेल को एक्सेस किया जा सकता है. 

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें