scorecardresearch
 

FAU-G मोबाइल गेम आज हो रहा है लॉन्च, जानें इसके बारे में सबकुछ

FAUG गेम आज हो रहा है लॉन्च. अक्षय कुमार ने एक ट्वीट किया है. हालांकि इस ट्वीट में जो उन्होंने लिंक दिया है वो प्ले स्टोर पर प्री रजिस्ट्रेशन का ही लिंक है.

FAUG FAUG
स्टोरी हाइलाइट्स
  • FAUG गेम आज लॉन्च हो रहा है, अक्षय कुमार ने इसे लेकर ट्वीट किया है.
  • अब तक ये साफ नहीं है कि इसे सिर्फ एंड्रॉयड के लिए लाया जाएगा या आईफोन के लिए भी

आज भारत में बने गेम FAU-G की लॉन्चिंग हो रही है. 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर इसे लॉन्च किया जा रहा है. FAU-G: Fearless and United Guards को प्री- रजिस्ट्रेशन के लिए पहले से ही उपलब्ध करवा दिया गया था. 

अक्षय कुमार ने एक लिंक शेयर किया है. हालांकि इस लिंक में अभी भी गूगल प्ले स्टोर पर प्री रजिस्ट्रेशन का ही ऑप्शन दिख रहा है, लेकिन जल्दी ये डाउनलोड के ऑप्शन में तब्दील हो सकता है. 

प्री-रजिस्ट्रेशन के Android 8 या उससे ऊपर का वर्जन होना चाहिए था. पिछले हफ्ते गेम डेवलपर्स ने बताया था कि इसको 4 मिलियन से अधिक लोगों ने लोगों ने प्री-रजिस्टर्ड करवाया था. ये अभी साफ नहीं है कि FAU-G गेम Android और iOS दोनों प्लेटफार्म्स के लिए उपलब्ध होगा या नहीं. 

पिछले साल भारत सरकार ने पॉपुलर गेम PUBG Mobile समेत कई अन्य चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया था.  जिसके बाद FAU-G को सितंबर 2020 में अनाउंस किया गया था. 

कई कारणों से इस गेम के लॉन्च में देरी हुई है. गेम का पहला टीजर पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था. गुगल प्ले स्टोर पर इसे नवंबर 2020 में प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लाया गया था. गेम के डेवलपर्स nCore गेम्स ने बताया कि इस गेम को पहले 24 घंटे में ही 1 मिलियन से अधिक लोगों ने प्री-रजिस्टर्ड किया. 

प्री-रजिस्ट्रेशन के बाद आज इस गेम को यूजर्स लॉन्च होने के बाद डाउनलोड कर पाएंगें. ऐपल यूजर्स के लिए गेम डेवलपर्स ने कुछ नहीं कहा है. माना जा रहा है कि FAU-G को Android और iOS दोनों प्लेटफार्म्स के लिए लॉन्च किया जाएगा. इस गेम को अभिनेता अक्षय कुमार ने भी प्रोमोट किया है. 

अब गेम लॉन्च के बाद ही गेम की स्टोरीलाइन साफ हो पाएगी. लेकिन कहा जा रहा है ये PUBG Mobile से अलग होगा और इसकी स्टोरीलाइन रियल लाइफ से इंस्पायर्ड होगी. 

फिलहाल ये साफ नहीं है कि FAU G गेम को कितने बजे तक गूगल प्ले स्टोर पर लाइव किया जाएगा. उम्मीद की जा सकती है कि इसे शाम से पहले तक गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध करा दिया जाएगा. 


 

TAGS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें