scorecardresearch
 

Facebook ने पूर्व IAS ऑफिसर राजीव अग्रवाल को पब्लिक पॉलिसी का हेड बनाया

Facebook India ने पूर्व IAS ऑफिसर Rajiv Aggarwal को अपनी कंपनी में बड़ी जिम्मेदारी दी है. फेसबुक ने उन्हें अपना पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर बनाया है. राजीव अग्रवाल को Ankhi Das की जगह ये जिम्मेदारी दी गई है.

Facebook Facebook
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजीव अग्रवाल को Ankhi Das की जगह ये जिम्मेदारी दी गई है
  • इससे पहले राजीव अग्रवाल Uber के साथ काम कर रहे थे
  • उन्होंने उत्तर प्रदेश के नौ जिलों में जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया है

Facebook India ने पूर्व IAS ऑफिसर Rajiv Aggarwal को अपना पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर बनाया है. राजीव अग्रवाल को Ankhi Das की जगह ये जिम्मेदारी दी गई है. Ankhi Das ने पिछले साल अक्टूबर में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 

फेसबुक ने अपने स्टेटमेंट बताया कि राजीव अग्रवाल यूजर की सेफ्टी का ध्यान रखते हुए जरूरी पॉलिसी डेवलपमेंट पर काम करेंगे. ये डेटा प्रोटेक्शन और प्राइवेसी पर भी ध्यान देंगे. 

कंपनी ने आगे बताया कि अग्रवाल फेसबुक के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन को रिपोर्ट करेंगे. राजीव अग्रवाल भारतीय लीडरशिप का भी हिस्सा होंगे. 

इससे पहले राजीव अग्रवाल Uber के साथ काम कर रहे थे. वो वहां पर Uber के साउथ एशिया और इंडिया के पब्लिक पॉलिसी हेड थे. कंपनी ने अपने स्टेटमेंट ये भी बताया है कि अग्रवाल को भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) के रूप में 26 वर्षों का अनुभव है. 

उन्होंने उत्तर प्रदेश के नौ जिलों में जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया है. कंपनी ने अपने बयान में बताया है कि एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में उन्होंने IPR पर भारत की पहली राष्ट्रीय नीति का संचालन किया था. भारत के IP ऑफिस के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में ये काफी अहम था. 
कंपनी अभी हाल के दिनों में कई नई नियुक्ति की है. इसमें अब राजीव अग्रवाल की भी अहम पद पर नियुक्ति शामिल हो गई है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें