scorecardresearch
 

Elon Musk ने दी Twitter CEO पराग अग्रवाल को धमकी? कहा- मुसीबत खड़ी करना बंद करो

Elon Musk Twitter Deal: एलॉन मस्क ने भले ही ट्विटर डील कैंसल कर दी हो. मगर टेक जगत का ये ड्रामा अभी लंबा चलेगा. मस्क ने डील कैंसल करने से पहले ट्विटर CEO पराग अग्रवाल को चेतावनी दी थी. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

X
Elon Musk ने पराग अग्रवाल को दी धमकी? Elon Musk ने पराग अग्रवाल को दी धमकी?
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एलॉन मस्क ने पराग अग्रवाल को किया था मैसेज
  • 9 जुलाई को कैंसल हुई है Twitter Deal
  • 44 अरब डॉलर में मस्क ट्विटर को खरीदने वाले थे

Elon Musk ने लगभग तीन महीनों के ड्रामा के बाद Twitter Deal कैंसल कर दी है. 44 अरब डॉलर में होने वाली इस डील से मस्क पीछे हट गए हैं, लेकिन इस डील से पहले मस्क ने ट्विटर सीईओ को चेतावनी दी थी. नई रिपोर्ट की मानें तो मस्क ने ट्विटर डील कैंसल करने से पहले CEO पराग अग्रवाल को टेक्स्ट मैसेज किया था. 

इस मैसेज में उन्होंने कहा था कि ट्विटर के वकील 'दिक्कत पैदा' करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने मस्क से ट्विटर के अधिग्रहण के लिए फंडिंग पर बात की थी. यह जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा फाइल किए गए केस में दी गई है. 

क्या है पूरा मामला?

केस के मुताबिक, मस्क ने CEO पराग अग्रवाल और CFO Ned Segal को 28 जून को टेक्स्ट मैसेज किया था. इस मैसेज में उन्होंने कहा था, 'तुम्हारे वकील इन बातचीत को दिक्कत पैदा करने में इस्तेमाल कर रहे हैं. इसे बंद किया जाना चाहिए.'

दरअसल, Twitter ने मस्क से पूछा था कि वह ट्विटर डील को कैसे फाइनेंस करेंगे. इसके बाद ही एलॉन ने यह मैसेज पराग और Ned को भेजा. ट्विटर डील से मस्क के पीछे हटने का बहुत से लोगों को अनुमान था.

डील तो कैंसल होनी ही थी!

खासकर हाल में ट्विटर को लेकर किए गए उनके ट्वीट इस ओर साफ-साफ इशारा कर रहे थे. मई की शुरुआत में जब उन्होंने ट्विटर डील को होल्ड कर दिया था. उस वक्त ही इस डील के अधर में जाने का अंदाजा लग गया था. हालांकि, ट्विटर ने मस्क को आसानी से नहीं छोड़ने का फैसला कर लिया है. 

9 जुलाई को मस्क ने इस डील को कैंसल कर दिया था. इसके बाद ट्विटर ने कानूनी रास्ता अपनाने का फैसला किया. ट्विटर चेयरमैन Bret Taylor ने कहा था कि बोर्ड मस्क के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की प्लानिंग कर रहा है.

मस्क ने उड़ाया मजाक

मस्क ने ट्विटर डील कैंसल होने पर इसका मजाक भी उड़ा. उन्होंने एक ट्विटर करके कहा, 'पहले वे कह रहे थे कि मैं खरीद नहीं सकता. फिर उन्होंने बॉट्स की जानकारी नहीं दी. अब मुझे ट्विटर बेचने के लिए कोर्ट पहुंच गए हैं. अब उन्हें कोर्ट में बॉट्स की जानकारी देनी होगी.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें