scorecardresearch
 

iPhone हैक करने वाले को Twitter सर्च ठीक करने की जिम्मेदारी, मस्क ने कहा अब ये करके दिखाओ

Elon Musk ने ट्विटर से हजारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. अब कंपनी ने George Hotz को हायर किया है. आपको बता दें कि साल 2007 में George Hotz ने iPhone को हैक करके दिखा दिया था. वो Elon Musk के साथ SpaceX प्रोजेक्ट पर भी काम कर चुके हैं.

X
ट्विटर के लिए मस्क ने नई हायरिंग की है
ट्विटर के लिए मस्क ने नई हायरिंग की है

Twitter के नए चीफ Elon Musk प्लेटफॉर्म पर लगातार बदलाव कर रहे हैं. उनका दावा है कि वो Twitter को पहले से काफी ज्यादा बेहतर बनाना चाहते हैं. हालांकि, उनके इस कदम से कई यूजर्स नाराज भी चल रहे हैं. ट्विटर की कमान संभालते ही उन्होंने हजारों कमर्चारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. 

कंपनी अब नई हायरिंग भी कर रही है. हाल ही में मस्क ने George Hotz को हायर किया है. George Hotz ने साल 2007 में iPhone को हैक कर लिया था. उस समय वो पहले व्यक्ति थे जिन्होंने iPhone को अनलॉक कर दिया था. इससे वो सुर्खियों में आ गए थे. George Hotz ने मस्क को उनके SpaceX प्रोजेक्ट में भी मदद की थी. 

अब वो ट्विटर पर कई चीजों को ठीक करेंगे. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ट्विटर पर वो सर्च ऑप्शन को फिक्स करेंगे. इस खामी को ठीक करने के लिए उनको कंपनी की ओर से 12 हफ्ते का समय दिया गया है. इस खामी को कई सालों में भी इंजीनियर्स नहीं ठीक कर पाए थे. 

एक ट्वीट में उन्होंने बताया कि SF में रहने के खर्चे के लिए वो ट्विटर पर 12-हफ्ते की इंटर्नशिप करेंगे. ये मरी हुई दुनिया में पूंजी जमा करने के बारे में नहीं है, यह दुनिया को जीवित बनाने के बारे में है. उन्होंने कहा कि वो कंपनी को लंबे समय के लिए ज्वॉइन नहीं करना चाहते हैं. 

मिला 12 हफ्ते का समय

George Hotz के अनुसार, वो कॉम्प्लेक्स कोडबेस में डाइव करना चाहते है. उन्होंने आगे बताया कि वो डॉक्यूमेंट की मदद और 1000 माइक्रोसर्विस में से कुछ को क्लीन अप करना चाहते हैं. इसके लिए वो 12 हफ्तों का समय लेंगे. उन्होंने साफ कर दिया कि वो यहां पर इंटर्न की तरह काम करेंगे और उनको ट्विटर के ब्रोकन सर्च को ठीक करने के लिए 12 हफ्तों का समय दिया गया है. 

ट्विटर सर्च को लेकर अधिक जानकारी के लिए उन्होंने अपने फॉलोवर्स से पूछा क्या वो गूगल सर्च की जगह ट्विटर सर्च का इस्तेमाल करेंगे. ट्विटर की सर्च क्वालिटी को लेकर भी उन्होंने अपने फॉलोवर्स से सवाल पूछे. उन्होंने पूछा कि गूगल की जगह ट्विटर सर्च इस्तेमाल के लिए उनको क्या चाहिए होगा. 

यूजर ने रिप्लाई में बताई खराबी

एक यूजर इसको लेकर रिप्लाई किया कि ये अभी भी खराब है. वो किसी चीज को जब सर्च करते हैं तो 1 कैरेक्टर भी गलत होने पर उनको सही सर्च रिजल्ट नहीं मिल पाता है. यूजर की इस बात पर Hotz सहमत हुए और उन्होंने कहा कि वो इसको इम्प्रूव करने के लिए आसान तरीके को खोजेंगे. 

आपको बता दें कि George Hotz ने कंप्यूटर साइंस में डिग्री हासिल कर रखी है. उन्होंने ग्रेजुशन Carnegie Mellon University से पूरा किया है. वो गूगल, फेसबुक और SpaceX के साथ काम कर चुके हैं. वो साल 2015 से 2018 तक comma.ai के सीईओ रह चुके हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें