scorecardresearch
 

Apple ले कर आ रहा है AirPods Pro Lite, कीमत होगी पॉकेट फ्रेंडली

Apple AirPods Pro Lite ले कर आ सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक़ AirPods Pro Lite में ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन नहीं होगाो, लेकिन देखने में ये AirPods Pro जैसे ही लगेगा.

AirPods Pro AirPods Pro
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Apple अगले साल Apple AirPods Pro Lite लेकर आ सकता है.
  • Apple AirPods Pro Lite की कीमत कम हो सकती है और इसमें ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन नहीं होगा.

Apple ने हाल ही में AirPod Max लॉन्च किया है. ये Over the year हेडफोन्स हैं और इनकी कीमत भारत में लगभग 60 हजार रुपये है. अब कंपनी AirPods Pro Lite लॉन्च करने की तैयारी में दिख रही है.

AirPods Pro Lite ट्रू वायरलेस इयऱफोन्स होंगे और इन्हें 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक़ AirPods Pro Lite में एक्टिव नॉयज कैंसिलेशन का फ़ीचर नहीं दिया जाएगा.

चूँकि इसका नाम AirPods Pro Lite बताया जा रहा है और इसमें एक्टिव नॉयज कैंसिलेशन फ़ीचर भी नहीं होगा, ऐसे में इसकी क़ीमत कंपनी बजट में रख सकती है.

Apple AirPods Pro Lite के डिज़ाइन की बात करें को बताया जा रहा है कि ये देखने में AirPods Pro से मिलता जुलता ही लगेगा, और यहाँ भी AirPods जैसे हैप्टिक फ़ीडबैक बेस्ड कंट्रोल्स दिए जा सकते हैं.

The Elec की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ ऐपल AirPods Pro Lite को इसी साल लॉन्च करने वाला था, लेकिन इसे किन्हीं कारणों से होल्ड पर रख दिया गया. वाइट वर्जन में इन इयर फ़िट दिया जाएगा, लेकिन AirPods Pro के मुक़ाबले इसमें कुछ फ़ीचर्स कम होंगे.

ग़ौरतलब है कि इन दिनों ट्रू वायरलेस इयरफोन्स का मार्केट तेज़ी से फल फूल रहा है. लगभग हर कंपनियाँ अब इस तरह के इयरफोन्स मार्केट में ले कर आ चुकी हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

भारतीय मार्केट की बात करें तो इस वक़्त 1,500 रुपये से TWS ट्रू वायरलेस इयरफोन्स की शुरुआत हो रही है. ऐपल की बात करें Apple AirPods Pro को कंपनी ने पिछले साल 24,900 रुपये की क़ीमत के साथ लॉन्च किया था.

अगर कंपनी कम क़ीमत वाला TWS इयरफोन्स लेकर आती है तो निश्चित तौर पर भारत में ये पॉपुलर हो सकता है. क्योंकि अभी महँगे होने की वजह से कंपनी के इयफोन्स उतने नहीं बिकते हैं.

 

TAGS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें