scorecardresearch
 

ऑक्टोबर नहीं टेक्टोबर! अगले हफ्ते ऐपल, गूगल और सैमसंग के लॉन्च इवेंट, ये प्रोडक्ट्स होंगे लॉन्च

ऐपल, गूगल और सैमसंग के इवेंट अगले हफ्ते होने वाले हैं. दिलचस्प ये है कि तीनों कंपनियों के इवेंट 18, 19 और 20 अक्टूबर को आयोजित किए जाएंगे.

Photo for representaion Photo for representaion
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक बार फिर से ऐपल का इवेंट, इस बार आईफोन नहीं, कुछ और
  • सैमसंग का भी दूसरा Unpacked इवेंट इसे पार्ट-2 कहा जा रहा है

अक्टूबर महीना चल रहा है और इसे हम टेक्टोबर कहें तो सही होगा. क्योंकि इस महीने में अब तक कई नए स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए हैं. लेकिन अब तक अक्टूबर खत्म नहीं हुआ है. 

इस महीने दुनिया की तीन बड़ी कंपनियां - ऐपल, गूगल और सैमसंग अपने अपने नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर  रहे हैं.  दिलचस्प ये है कि इन तीनों कंपनियों के इवेंट एक के बाद एक हैं. तारीख याद कर लीजिए 18, 19 और 20 अक्टूबर. 

18 अक्टूबर को ऐपल का इवेंट है, 19 अक्टूबर को गूगल का इवेंट है और 20 अक्टूबर को सैमसंग का इवेंट है. सैमसंग का ये इस साल का दूसरा Galaxy Unpacked इवेंट है जिसे Galaxy Unpacked Part 2 कहा जा रहा है. ऐपल ने हाल ही में iPhone 13 सीरीज लॉन्च किए हैं, लेकिन ये दूसरा इवेंट लैपटॉप पर फोकस्ड हो सकता है. 

18 अक्टूबर को ऐपल इवेंट के दौरान MacBook Pro लॉन्च होने की उम्मीद है. कंपनी ने मीडिया इन्वाइट्स भेज दिए हैं. ये इवेंट वर्चुअल होगा और इसकी लाइव स्ट्रीमिंग ऐपल पार्क से होगी. 

19 अक्टूबर को होने वाले गूगल के इवेंट में कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी. Pixel 6 और Pixel 6 Pro इसी दिन लॉन्च होंगे. इन दोनो स्मार्टफोन्स के बारे काफी सारी जानकारियां आ चुकी हैं. 

Pixel 6 सीरीज के साथ गूगल पहली बार अपने स्मार्टफोन्स में खुद से बनाया हुआ टेंसर चिपसेट देगा. इस इवेंट में Pixe 6 सीरीज के अलावा दूसरे प्रोडक्ट्स के लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है या यूं कहें कि न उम्मीद कम है. क्योंकि इस इवेंट में कंपनी अपना पूरा फोकस अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स पर रखना चाहेगी. 

सैमसंग की बात करें तो Galaxy Unpacked Part 2 की लाइव स्ट्रीमिंग 20 अक्टूबर को होगी. इस इवेंट के लिए कंपनी ने टीजर जारी कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इवेंट में कंपनी स्मार्ट डिवाइसेज लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा कंपनी कुछ ऐप्स भी इस इवेंट में पेश कर सकती है. क्योंकि टीजर से ऐसा लग रहा है कि कुछ सॉफ्टवेयर बेस्ड अनाउंसमेंट्स भी किए जा सकते हैं.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें