scorecardresearch
 

Elon Musk की Ex-गर्लफ्रेंड के बाद Apple के इस बड़े अधिकारी ने भी छोड़ा Twitter, अकाउंट किया डिएक्टिवेट

Elon Musk की Ex-गर्लफ्रेंड और हॉलीवुड सेलिब्रिटी Amber Heard ने हाल ही में अपना Twitter अकाउंट डिएक्टिवेट किया था. अब एक खबर के अनुसार, Apple के एक अधिकारी ने भी अपना ट्विटर अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया है. ऐपल के Phil Schiller ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया है.

X
Elon Musk के बाद कई लोग छोड़ चुके हैं ट्विटर
Elon Musk के बाद कई लोग छोड़ चुके हैं ट्विटर

Elon Musk ने जब से Twitter खरीदा है कई लोग इसे छोड़ कर जा रहे हैं. हाल ही में खबर आई थी कि मस्क के हाथ में कंपनी की कमान आते ही उनकी Ex-गर्लफ्रेंड हॉलीवुड सेलिब्रिटी एम्‍बर हर्ड (Amber Heard) ने अपना ट्विटर अकाउंट हटा दिया था. 

अब Apple के एक बड़े अधिकारी ने अपना Twitter अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple के Phil Schiller ने अपना ट्विटर अकाउंट हटा दिया है. Phil Schiller ऐपल इवेंट और ऐप स्टोर की जिम्मेदारी संभालते हैं. 

ऐपल प्रोडक्ट को करते थे अकाउंट से प्रोमोट

Schiller अपने ट्विटर अकाउंट से नए ऐपल प्रोडक्ट को भी कई बार प्रोमोट करते थे. इसके अलावा वो कंपनी की सर्विस, सॉफ्टवेयर के बारे में भी फॉलोवर्स को बताते थे. वो कस्टमर के साथ इंटरेक्ट भी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए करते थे. 

Bloomberg के पत्रकार Mark Gurman ने इसको लेकर सबसे पहले रिपोर्ट किया है. आपको बता दें कि Phil Schiller के ट्विटर पर 2 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स थे. 4 नवंबर के वेब अर्काइव के अनुसार, उन्होंने अपना अकाउंट नवंबर 2008 में बनाया था. 

P Schiller का ट्विटर अकाउंट डिएक्टिवेट

ट्रंप के अकाउंट को किया गया रिस्टोर

हाल ही में मस्क ने ट्विटर पर ट्रंप की वापसी को लेकर एक पोल करवाया था. इस पोल के रिजल्ट के आधार पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के अकाउंट को रिस्टोर किया गया था. हालांकि, ट्रंप ने फिलहाल साफ कर दिया है वो अपने ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेंगे और ट्विटर पर वापस नहीं आएंगे. 

मस्क ने ये भी ऐलान किया है कि यूजर्स को ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज देना होगा. इस पेड सब्सक्रिप्शन फीचर को मिसयूज के बाद बंद कर दिया गया था. इसको दोबार 29 नवंबर से जारी किया जाएगा. लोगों ने सब्सक्रिप्शन चार्ज देकर फेक अकाउंट्स को भी वेरिफाई करवा लिया था. जिसकी वजह से काफी ज्यादा नुकसान कंपनियों को हुई थी. 

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के यूजर्स को ब्लू टिक और कई एडिशनल फीचर्स भी दिए जाएंगे. इससे यूजर्स लॉन्ग ऑडियो-वीडियो पोस्ट कर सकते हैं. यूजर्स को कम एड्स भी देखने को मिलेंगे और उन्हें मेंशन और सर्च में प्रॉयोरिटी मिलेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें