scorecardresearch
 

18 अक्बूटर के ऐपल इवेंट में MacBook Pro के अलावा और क्या होगा लॉन्च?

Apple Event: 18 अक्टूबर को ऐपल का इवेंट है. इस इवेंट में नए MacBook Pro लॉन्च होंगे. इसके अलावा AirPods 3 का नया जेनेरेशन भी पेश किया जा सकता है.

Apple Event Apple Event
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 18 अक्टूबर को ऐपल इवेंट, नए मैकबुक प्रो होंगे लॉन्च
  • ऐपल इवेंट में मैकबुक प्रो के अलावा AirPods भी आएंगे?

ऐपल ने हाल ही में एक इवेंट आयोजित किया था जिसें iPhone 13 सीरीज लॉन्च किए गए. कंपनी एक दूसरा इवेंट आयोजित कर रही है. ये इवेंट भी वर्चुअल होगा और कंपनी ऐपल पार्क से इसकी लाइव स्ट्रीमिंग  करेगी. 

ऐपल का ये इवेंट 18 अक्टूबर को होगा. इस इवेंट में जाहिर है कोई आईफोन लॉन्च नहीं होंगे. इस इवेंट में  MacBook Pro के मॉडल्स पेश किए जा सकते हैं. 

MacBook Pro में कंपनी अपना नया और फास्ट M1X चिप यूज करेगी. मैकबुक प्रो के अलावा इस इवेंट में कंपनी AirPods 3 भी लॉन्च कर सकती है. 

काफी पहले से चर्चा है कि Apple AirPods 3 लॉन्च किए जाएंगे, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ ह. इसलिए लोग इस इवेंट से उम्मीद लगा रहे हैं कि अब कंपनी AirPods 3 लॉन्च करेगी. पहले ये खबर आई थी कि इसे iPhone 13 सीरीज के लॉन्च इवेंट में पेश किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

AirPods के थर्ड जेनेरेशन के डिजाइन का जहां तक सवाल है तो यहां ज्यादा बड़े बदलाव होने की उम्मीद कम है, लेकिन कुछ खास फीचर्स जरूर मिलेंगे. 

चूंकि ये प्रो मॉडल नहीं होगा, इसलिए अगर इसका डिजाइन प्रो मॉडल जैसा होगा तो लोग इसे पसंद कर सकते हैं. ये भी कहा जा रहा है कि इसमें ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन का फीचर नहीं दिया जाएगा. 

अनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने दावा किया था कि AirPods सेकंड जेनेरेशन बंद नहीं होगा, बल्कि इसे भी कंपनी बेचना जारी रखेगी. 

AirPods 3 को बेहतर बैटरी लाइफ के साथ पेश किया जा सकता है. इसके साथ वायरलेस चार्जिंग फीचर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि इसकी बैटरी पुराने जेनेरेशन के मुकाबले 20% ज्यादा होगी. 

MacBook Pro

ऐपल अपने इस इवेंट में 14 इंच का नया MacBook Pro लॉन्च कर सकता है. फिलहाल 13 और 16 इंच के मैकबुक प्रो हैं और इस बार यहां बदलाव देखने को मिल सकता है. 

MacBook Pro का एक 16 इंच मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है. इस बार कंपनी HDMI और SD कार्ड रीडर का भी सपोर्ट दे सकती है. मौजूदा लाइनअप में कंपनी सिर्फ टाइप सी पोर्ट्स ही देती है. 

MacBook Pro से टचबार हटाया जा सकता है. इसे लेकर अलग अलग राय थी. कुछ लोगों को ये पसंद आता है वहीं कुछ लोगों को ये अच्छा नहीं लगता है. खबर है कि इस बार ये फीचर हटाया जा सकता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें