scorecardresearch
 

Amazon Prime Video में हुआ बड़ा बदलाव, मिलेगा बहुत कुछ नया, जानिए सभी फीचर्स की डिटेल

Amazon Prime Video: OTT और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ऐमेजॉन प्राइम वीडियो ने अपने लुक में बदलाव किया है. कंपनी ने ऐप के यूआई को बेहतर करने के लिए इसे रिडिजाइन किया है. अब इसमें यूजर्स को पहले के मुकाबले बेहतर डिजाइन मिलेगा. ब्रांड ने इस प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स भी जोड़े हैं, जो बेहतर यूजर एक्सपीरियंस प्रदान करेंगे. आइए जानते हैं क्या है Amazon Prime Video की प्लानिंग.

X
Amazon Prime Video के लुक में हुआ बदलाव
Amazon Prime Video के लुक में हुआ बदलाव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Amazon ने अपने OTT प्लेटफॉर्म को किया रिडिजाइन
  • लुक और यूजर एक्सपीरियंस हुआ बेहतर
  • Amazon Prime Video पर यूजर्स को मिलेगा नया नेविगेशन मेन्यू

Amazon Prime Video दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले OTT प्लेटफॉर्म्स में से एक है. कंपनी ने यूजर्स के एक्सपीरिंयस को बेहतर करने के लिए इसके डिजाइन में बदलाव किया है. वैसे तो यह ऐप विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है. इसे आप एंड्रॉयड, iOS और स्मार्ट टीवी पर एक्सेस कर सकते हैं.

ब्रांड ने हर प्लेटफॉर्म पर इसके डिजाइन को रिफ्रेश किया है. यानी आप चाहे किसी भी प्लेटफॉर्म पर Amazon Prime Video देखते हों. आपको नया डिजाइन मिलेगा. ब्रांड ने कई नई चीजें प्लेटफॉर्म पर जोड़ी हैं. आइए जानते हैं आपको क्या कुछ नया देखने को मिलेगा. 

यूजर फ्रेंडली नेविगेशन मेन्यू 

ऐसा ही नहीं है कि पहले Amazon Prime Video का नेविगेशन मेन्यू यूजर फ्रेंडली नहीं था. लेकिन कंपनी ने इसे अब और भी ज्यादा आसान बना दिया है.

अब आपको प्लेटफॉर्म पर पहले से ज्यादा कंटेंट्स के सेक्शन मिलेंगे. इसकी वजह से नेविगेशन काफी ज्यादा आसान हो गया है. ऐप पर अब आपको पांच प्राइमरी पेज- होम, स्टोर, फाइंड, Live TV और My Stuff का ऑप्शन मिलेगा. 

स्टोर और दूसरे नए फीचर्स

यूजर्स को नेविगेशन मेन्यू में नया स्टोर ऑप्शन मिलेगा. यहां से कस्टमर्स बेहतर मूवी कैटलॉग एक्सेस कर सकेंगे और रेंट पर मूवीज एक्सप्लोर भी कर सकते हैं.

इसका उद्देश्य सिर्फ प्रॉसेस को फास्ट बनाए रखना है और यूजर्स के लिए आसान करना है. इसके अलावा भी कई चीजों में बदलाव हुआ है. यूजर्स को Netflix की तरह ही प्राइम वीडियो पर भी टॉप 10 चार्ट मिलेंगे.

Amazon ने प्लेटफॉर्म पर रेंट और पर्चेज कंटेंट मार्क को भी बेहतर कर दिया है. इससे आसानी से पता चलेगा कि आप कौन सी मूवी रेंट पर देख सकते हैं और कौन सी खरीद सकते हैं. 

कई नए ऑप्शन मिलेंगे

इसके अलावा यूजर्स को माय सब्सक्रिप्शन का भी ऑप्शन मिलेगा, जहां से आप मेंबरशिप में मौजूद वीडियोज को देख सकते हैं. साथ ही यूजर्स को एक लाइव टीवी पेज भी मिलेगा. यहां से कंज्यूमर्स को उन सभी चीजों की जानकारी मिलेगी, जो ऑन एयर है. 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें