scorecardresearch
 

Apple के बाद Xiaomi भी करेगा ऐसा, सस्ते Redmi फोन में नहीं मिलेगा चार्जर? कल होगा लॉन्च

Redmi Note 11SE Launch: ऐपल अपने फोन्स के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं देता है. अब शाओमी भी ऐसा करने वाला है. कंपनी कल नया बजट फोन Redmi Note 11SE लॉन्च कर रहा है. इस फोन के साथ आपको बॉक्स में चार्जर नहीं मिलेगा. शाओमी से पहले Realme ने भी ऐसा ही किया था. वहीं Samsung के तो कई फोन्स में आपको चार्जर नहीं मिलता है.

X
Redmi Note 11SE के साथ नहीं मिलेगा चार्जर
Redmi Note 11SE के साथ नहीं मिलेगा चार्जर

स्मार्टफोन इंडस्ट्री में किसी डिवाइस का डिजाइन हो या फिर किसी कंपनी की पॉलिसी बहुत सी चीजें फॉलो की जाती हैं. जैसे स्मार्टफोन्स के बॉक्स से ईयरफोन का गायब होना. ऐपल ने पहले 3.5mm ऑडियो जैक रिमूव किया, फिर बॉक्स से चार्जर ही गायब कर दिया. ऐसा ही अब कई कंपनियों ने करना शुरू कर दिया है. 

सैमसंग ने कई फोन्स के साथ आपको बॉक्स में चार्जर नहीं मिलता है. हाल में Realme ने भी अपने एक सस्ते फोन Narzo 50A Prime के बॉक्स में चार्जर नहीं दिया था और अब Xiaomi भी ऐसा करने वाला है.

Redmi के अपकमिंग फोन Redmi Note 11SE के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं मिलेगा. कंपनी की वेबसाइट तो ऐसा ही बता रही है. Redmi Note 11SE कल यानी 26 अगस्त को लॉन्च होने वाला है. यह कंपनी की Note 11 सीरीज का नया मेंबर होगा.

लॉन्च से पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसका प्रोडक्ट पेज लाइव हो गया है. यहां आपको स्मार्टफोन से जुड़ी सभी डिटेल्स मिल जाएंगी. यह फोन पिछले साल लॉन्च हुआ Redmi Note 10S ही है, दोनों हैंडसेट में कोई अंतर नजर नहीं आ रहा है. 

बॉक्स में क्या-क्या मिलेगा?

आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक Redmi Note 11SE के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं मिलेगा. इसमें आपको सिर्फ फोन, चार्जिंग केबल, केस, SIM इजेक्टर टूल, क्विक गाइड और वारंटी कार्ड मिलेगा. यानी आपको बॉक्स में चार्जिंग एडॉप्टर नहीं मिलेगा.

Redmi Note 11SE के स्पेसिफिकेशन्स

रेडमी के इस हैंडसेट में 6.43-inch का FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिलेगा, जो 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है. हैंडसेट में MediaTek Helio G95 प्रोसेसर मिलेगा. फोन में 6GB RAM और 8GB RAM का ऑप्शन मिलेगा.

साथ ही आपको 64GB और 128GB स्टोरेज का विकल्प मिलेगा. फोन एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड MIUI 12.5 के साथ लॉन्च हो सकता है. इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका मेन लेंस 64MP का होगा.

इसके अलावा यूजर्स को 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मिलेगा. फ्रंट में कंपनी 13MP का सेल्फी कैमरा देगी. डिवाइस को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी मिलेगी, जो 33W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी. सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें