scorecardresearch
 

पुराने AC के बदले मिलेगा नया! बिजली कंपनियां दे रही हैं शानदार ऑफर, जानिए कैसे उठाएं फायदा

अगर आप भी पुराने AC के बदले नया AC लेना चाहते हैं तो बिजली कंपनियां ऑफर दे रही हैं. हालांकि, इसके लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं जिन्हें पूरा करने के बाद ही आप इस स्कीम का फायदा ले सकते हैं.

X
AC AC
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केवल दिल्ली के लिए जारी किया गया है स्कीम
  • बिजली कनेक्शन होने के बाद ही ले पाएंगे फायदा

आप पुराने AC के बदले नया AC घर ला सकते हैं. इसके लिए बिजली कंपनियां डिस्काउंट दे रही हैं. ये ऑफर देश की राजधानी दिल्ली में दिया जा रहा है. हालांकि, इस ऑफर का फायदा हर कोई नहीं ले सकता है. इसके लिए कुछ शर्तें रखी गई है. 

इसके लिए आपके पास दिल्ली में बिजली कनेक्शन होना जरूरी है. इसके अलावा दूसरी भी कुछ शर्तें हैं. पुराना AC एक्सचेंज करने के लिए आपका पुराना एसी वर्किंग कंडीशन में होना चाहिए. यानी उसका चालू मॉड में होना जरूरी है. 

अगर आपका पुराना एसी काम नहीं कर रहा है तो आप इस ऑफर का फायदा नहीं ले पाएंगे. इस ऑफर से आपके पुराने एसी के बदले आपको नया एसी दिया जाएगा. इससे आपके घर का बिजली बिल भी कम आएगा.

ये भी पढ़ें:- 35,000 रुपये के अंदर ये हैं बेस्ट Inverter AC, खूब चलाने के बाद भी बिजली बिल आएगा बहुत कम

इस ऑफर के बारे में आप बिजली कंपनी की वेबसाइट से जानकारी ले सकते हैं. बिजली कंपनी की वेबसाइठ के अनुसार, इसका फायदा लेने के लिए आपको ऑनलाइन एक फॉर्म भरना है. इसमें फॉर्म में बिजली कनेक्शन और पुराने एसी के बारे में जानकारी मांगी जाती है. 

इस स्कीम में कंपनी Daikin, Godrej, Hitachi, LG या Voltas एसी पर रिबेट दे रही है. एक बिजली कनेक्शन पर कस्टमर 3 एसी तक को रिप्लेस करवा सकते हैं. इस स्कीम में कंपनी अभी 1, 1.5 या 2 टन तक एसी ऑफर कर रही है. 

कंपनी का दावा है कि बुकिंग के 15 दिन के अंदर नया एसी कस्टमर के घर पर इंस्टॉल कर दिया जाता है. यानी ये उनके लिए काफी बढ़िया स्कीम है जो अपने पुराने एसी के बदले नया एसी एक्सचेंज ऑफर में लेना चाहते हैं. 

अपडेट:-

ये ऑफर अभी भी BSES की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद है. लेकिन, कंपनी ने बताया है कि इस स्कीम का फायदा अब नहीं उठाया जा सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें