scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp का ये फीचर है कमाल! कोई नहीं देख पाएगा आपका फोन नंबर, मिलेगी ज्यादा प्राइवेसी

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp कई नए फीचर्स पर काम करता रहता है. इसके बारे में हम आपको जानकारी भी देते रहते हैं. अब WhatsApp एक नए फीचर पर काम करता है. ये फीचर प्राइवेसी के हिसाब से काफी अहम है. इससे यूजर्स अपने फोन नंबर को छिपा पाएंगे. 

WhatsApp
  • 2/6

इस फीचर को WhatsApp के Android बीटा वर्जन 2.22.17.23 में देखा गया है. ये ऐप गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए उपलब्ध है. रिपोर्ट के अनुसार, ये फीचर फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है क्योंकि ये अभी डेवलपमेंट स्टेज में ही है. 

WhatsApp
  • 3/6

इसको लेकर WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि वॉट्सऐप जल्द लोगों को स्पेसिफिक वॉट्सऐप ग्रुप से फोन नंबर हाइड करने का ऑप्शन दे सकता है. इस फीचर को शुरुआत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है. 

WhatsApp
  • 4/6

इस फीचर को लेकर रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये डिफॉल्ट डिएक्टिवेट होता है. जब आप किसी ग्रुप में को ज्वॉइन करेंगे तो आपका फोन नंबर सभी मेंबर्स से छिपा रहेगा. हालांकि, बाद में आप किसी स्पेसिफिक सब-ग्रुप में अपनी प्रीफरेंस के हिसाब इसे शेयर कर सकते हैं. 

WhatsApp
  • 5/6

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इस अपडेट को गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए रोलआउट कर रहा है. इसे एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.22.17.23 के लिए रोलआउट किया जा रहा है. रिपोर्ट में इसको लेकर स्क्रीनशॉट भी दिखाया गया है. इसमें कम्युनिटी के लिए फोन नंबर शेयरिंग फीचर दिखाया जा रहा है. इससे इस फीचर को लेकर आइडिया हो जाता है. 

WhatsApp
  • 6/6

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फंक्शनलिटी को वॉट्सऐप कम्युनिटी के लिए के लिए एक्सक्लूसिवली उपलब्ध करवाया जाएगा. इसे बीटा टेस्टर के लिए भी उपलब्ध नहीं करवाया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि फाइनल रिलीज से पहले इसमें बदलाव देखने को मिल सकते हैं.