scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp ने जारी किए ताबड़तोड़ फीचर्स, यूजर्स बोले ऐसा तो सोचा भी नहीं था

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp ने कई शानदार फीचर्स जारी कर दिए हैं. WhatsApp के ये फीचर्स प्राइवेसी के हिसाब से काफी अहम हैं. इसके बारे में कई लोगों ने सोचा भी नहीं होगा. इसमें सबसे जरूरी फीचर ऑनलाइन स्टेटस इंडिकेटर को हाइड करने का है.  

WhatsApp
  • 2/6

इसके अलावा वॉट्सऐप ग्रुप का साइलेंटली छोड़ने का और व्यू वंस वाले मैसेज के लिए स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने का ऑप्शन शामिल है. इन नए फीचर्स के बारे में फेसबुक (मेटा) के सीईओ और फाउंडर Mark Zuckerberg ने जानकारी दी है. 

WhatsApp
  • 3/6

यहां पर आपको इन सभी प्राइवेसी फीचर्स के बारे में डिटेल्स में बता रहे हैं. कंपनी ने कहा है कि WhatsApp के ये सभी फीचर्स यूजर्स के लिए इस महीने से जारी कर दिए जाएंगे. ऐसे में आपको इन फीचर्स के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. 

WhatsApp
  • 4/6

ऑनलाइन स्टेटस 

WhatsApp यूजर्स को ऑनलाइन स्टेटस इंडिकेटर को कंट्रोल कर पाएंगे. इससे यूजर्स सेलेक्ट कर पाएंगे वो अपना ऑनलाइन स्टेटस किसके साथ शेयर करना चाहते हैं. इससे आप वॉट्सऐप को प्राइवेटली यूज कर पाएंगे. आप ऑल यूजर्स, कॉन्टैक्ट ओनली और नोबॉडी को सेलेक्ट कर सकते हैं. 

WhatsApp
  • 5/6

View Once मैसेज के लिए स्क्रीनशॉट ब्लॉक 

इस फीचर से WhatsApp के व्यू वंस मैसेज का स्क्रीनशॉट यूजर नहीं ले पाएंगे. इसके लिए सेंडर को ब्लॉक स्क्रीनशॉट का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा. इस फीचर के आने के बाद इसका मकसद पूरा हो पाएगा. अभी तक यूजर्स व्यू वंस में भेजे गए फोटो का स्क्रीनशॉट लेकर उसे सेव कर लेते थे. इस फीचर के लॉन्च टाइमलाइन के बारे में जानकारी नहीं दी गई है. 

WhatsApp
  • 6/6

चुपचाप वॉट्सऐप ग्रुप को छोड़ना

WhatsApp ने सभी यूजर्स के लिए एक और नए फीचर की घोषणा की है. इससे किसी ग्रुप को छोड़ने पर उसके बारे में किसी और यूजर को जानकारी नहीं मिलेगी. लेकिन, ग्रुप एडमिन्स को इसकी जानकारी पहले की तरह मिलती रहेगी. इस महीने के अंत तक आपको ये फीचर मिल सकता है.