scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Twitter ने नियुक्त किया अंतरिम अनुपालन अधिकारी, FIR पर कहा मूल्यांकन कर रहे हैं

Twitter
  • 1/7

देश में नए IT रूल्स लागू हो चुके हैं. भारत में नए IT रूल्स के अनुसार अब Twitter ने अंतरिम मुख्य अनुपालन अधिकारी को नियुक्त किया है. इसको लेकर कंपनी ने जानकारी दी है. Twitter ने कहा वो इस बारे में ज्यादा जानकारी जल्द ही शेयर करेगा. 

Twitter
  • 2/7

अभी तक नए डिजिटल नियम पूरी तरह से नहीं मानने की वजह से Twitter का लीगल प्रोटेक्शन हट गया है. इस वजह से एक मामले में Twitter पर गाजियाबाद पुलिस ने FIR भी दर्ज की है. इस पर Twitter ने कहा है वो FIR  वाले मामले का मूल्यांकन कर रहे हैं.  

Twitter
  • 3/7

ये अपडेट तब आया है जब भारत सरकार और Twitter के बीच नए डिजिटल नियम को लेकर काफी विवाद था. नए डिजिटल नियम के अनुसार टेक कंपनियां जैसे WhatsApp, Facebook, Google को चीफ कंप्लायंस ऑफिसर, नोडल ऑफिसर और ग्रीवांस ऑफिसर को रखना है. 
 

Twitter
  • 4/7

ये सभी ऑफिसर भारत के निवासी होने चाहिए. इससे पहले Twitter India सरकार से नए डिजिटल नियम को मानने के लिए कुछ समय की मांग की थी. नए डिजिटल नियम को 25 मई से देश में लागू कर दिया गया है. इसको सबसे पहले सरकार की ओर फरवरी में अनाउंस किया गया था. 
 

Twitter
  • 5/7

WhatsApp और Facebook ने इस महीने के शुरू में ग्रीवांस ऑफिसर को नियुक्त किया था. वहीं, Twitter ने दूसरी ओर कहा है कोरोना की वजह से इसे नए डिजिटल नियम मानने के लिए कुछ टाइम की जरूरत है. इसके बाद कंपनी ने जॉब पोस्टिंग को लेकर LinkedIn पर पोस्ट किया था. 
 

Twitter
  • 6/7

LinkedIn पर चीफ कंप्लायंस ऑफिसर, नोडल ऑफिसर और ग्रीवांस ऑफिसर के पोस्ट के लिए जॉब पोस्ट किया गया था. ये सभी दिल्ली में बेस्ड थे. इसमें कहा गया था कोई भी जो इस क्राइटेरिया को पूरा करते हैं वो इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. 
 

Twitter
  • 7/7

हमारे सहयोगी वेबसाइट India Today Tech को Twitter के एक स्पोक्सपर्सन ने बताया एक अंतरिम मुख्य अनुपालन अधिकारी को नियुक्त किया गया है. इसको लेकर मंत्रालय से जल्द जानकारी शेयर की जाएगी. Twitter नए डिजिटल नियम को मानने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है.