scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Truecaller में आया नया अपडेट, मिलेंगे वीडियो Caller ID समेत दूसरे कई नए फीचर्स

Truecaller
  • 1/6

Truecaller ने अपने caller ID ऐप का वर्जन 12 लॉन्च किया है. Truecaller के इस वर्जन में कई फीचर्स दिए गए हैं. इसमें सबसे बड़ा एडिशन Video Caller ID का एडिशन है. इससे यूजर्स शॉर्ट वीडियो सेट कर सकते हैं जो फ्रेंड्स या फैमली का कॉल आने पर ऑटोमैटिकली प्ले होगा. 

Truecaller
  • 2/6

Truecaller का नया वर्जन रिडिजाइन इंटरफेस के साथ भी आया है. इसमें कॉल और SMS मैसेज के लिए सेपरेट टैब्स भी दिया गया है. Truecaller ने इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल के लिए कॉल रिकॉर्डिंग फीचर को भी इंटीग्रेट किया है. 

Truecaller
  • 3/6

Truecaller 12 में घोस्ट कॉल और Call अनाउंस फीचर भी दिए गए हैं. ये फीचर्स पेड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होंगे. Video Caller ID से आप एक शॉर्ट वीडियो सेट कर सकते हैं जो फोनबुक कॉन्टैक्ट से कॉल आने पर अपने आप प्ले हो जाएंगे. 

Truecaller
  • 4/6

इसके लिए आप वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं या पहले प्रीलोडेड टेम्पलेट में चूज कर सकते हैं. Video Caller ID फोनबुक कॉन्टैक्ट्स के अलावा वेरिफाइड बिजनेस कॉल के लिए भी काम करेगा. नए अपडेट के साथ कॉल रिकॉर्डिंग फीचर को प्रीमियम और फ्री दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है. इसके लिए आपके फोन का Android वर्जन 5.1 या उससे अधिक होना चाहिए. 

Truecaller
  • 5/6

रिकॉर्डिंग को लोकली डिवाइस पर स्टोर किया जाएगा. ये एक ऑप्शन फीचर है और इसे मैन्युअली आपको ऐप से एनेबल करना होगा. इसके अलावा Truecaller ने Ghost Call फीचर भी प्रीमियम यूजर्स के लिए जारी किया है. इससे यूजर्स किसी भी नाम और नंबर को सेट कर सकते हैं. उन्हें सेट किए टाइम पर उस कॉन्टैक्ट से कॉल आएगा. कंपनी ने कहा है इससे यूजर्स को किसी सिचुएशन से निकलने में मदद मिलेगी. इससे यूजर्स अपने फ्रेंड के साथ प्रैंक बी कर सकते हैं. 

Truecaller
  • 6/6

प्रीमियम या पेड यूजर्स के लिए कंपनी कॉल अनाउंस फीचर को भी जारी कर रही है. इससे मोबाइल में सेव कॉन्टैक्ट या Truecaller के caller ID डेटाबेस वाले नंबर को अनाउंस किया जाएगा. इसे हेडफोन्स पहनने के बाद भी एनेबल किया जा सकता है.