scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

OnePlus 9 Pro में आई हीटिंग प्रॉब्लम, कंपनी ने बताया क्या है इलाज

OnePlus 9 Pro
  • 1/6

OnePlus 9 Pro को हाल में लॉन्च किया गया था. OnePlus 9 Pro कंपनी का अब तक का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन है. इसकी कीमत भी ज्यादा है. OnePlus 9 Pro में Snapdragon 888 प्रोसेसर दिया गया है. OnePlus 9 Pro के यूजर्स फोन के हीटिंग इशू को लेकर शिकायत कर रहे हैं. 

OnePlus 9 Pro Heat Photo by Artem Russakovskii
  • 2/6

कई OnePlus 9 Pro के यूजर्स ने कहा है कि फोन के कैमरे को यूज करने पर फोन काफी गर्म हो जाता है. Android Police ने इस तरह की कई रिपोर्ट्स OnePlus सपोर्ट फोरम पर देखा. The Verge के मुताबिक OnePlus को इस प्रॉब्लम के बारे में पता है. कंपनी ने कहा है कि कुछ हफ्तों में वो इसे अपडेट जारी कर ठीक कर देंगे. 

OnePlus 9 Pro
  • 3/6

OnePlus 9 Pro के यूजर्स रिपोर्ट कर रहे है कि फोन के कैमरा को नॉर्मल भी यूज करने पर भी फोन ओवर हीट हो रहा है. कुछ केस में तो जब तक फोन का टेंपरेचर नॉर्मल नहीं हो जाता तब तक फोटो या वीडियो नहीं शूट कर सकते हैं. 

OnePlus 9 Pro Heat Photo by Artem Russakovskii
  • 4/6

कुछ यूजर्स शिकायत कर रहे है कि फोन की इनिशियल सेटअप के बाद ही ये दिक्कत आने लगी. OnePlus 9 Pro में हीट को सिंक का उपयोग किया गया है. इसके अलावा ये दो बैटरी सेल के साथ आता है ताकि हीट को चार्जिंग के टाइम कम किया जा सकें. 

OnePlus 9 Pro Heat Photo by Artem Russakovskii
  • 5/6

इस वजह से ये दिक्कत हार्डवेयर की बजाय सॉफ्टवेयर की लग रही है. OnePlus ने कहा है कि जो यूजर्स इस प्रॉब्लम को फेस कर रहे हैं वो इसकी शिकायत फोरम में बग रिपोर्ट करके करें.

OnePlus 9 Pro
  • 6/6

OnePlus 9 Pro की स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.7-इंच की Quad HD+ AMOLED LTPO डिस्प्ले दी गई है. ये 120Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ सपोर्ट के साथ आता है. इसमें 3D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का लेयर दिया गया है. ये फोन Snapdragon 888 5G प्रोसेसर और 12GB LPDDR5 रैम के साथ आता है. फोन में 4,500mAh  की बैटरी 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है. फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 48-मेगापिक्सल का है.