scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Netflix ने टेस्ट किया पासवर्ड ना शेयर करने वाला फीचर, यूजर्स ने सब्सक्रिप्शन को ही कर दिया कैंसिल

Netflix
  • 1/6

पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म Netflix रेवन्यू बढ़ाने पर काम कर रहा है. इसके लिए ये कई नए फीचर्स को भी टेस्ट कर रहा है. हालांकि, इसे तब झटका लगा जब कंपनी ने पासवर्ड ना शेयर करने वाला फीचर टेस्ट किया है और यूजर्स ने इसे सब्सक्रिप्शन को ही कैंसिल कर दिया. 

Netflix
  • 2/6

इस साल मार्च में Netflix ने एक एक्सपेरिमेंट शुरू किया था. इससे कुछ जगहों पर परिवार वालों के साथ पासवर्ड शेयर करने वाले को रोका गया. पासवर्ड शेयर करने वाले यूजर्स के लिए सब्सक्रिप्शन फी बढ़ा दी गई थी. यानी उनको एक्स्ट्रा पे करना पड़ रहा था. इससे कई यूजर्स ने नाराज होकर सब्सक्रिप्शन को ही कैंसिल कर दिया. 

Netflix
  • 3/6

टेक न्यूज वेबसाइट Rest of World की एक रिपोर्ट के अनुसार, Netflix के कुछ यूजर्स सब्सक्रिप्शन प्राइस बढ़ने पर इसे कैंसिल कर दिया. जबकि दूसरे यूजर्स ने इस नई पॉलिसी के नोटिफिकेशन को देखकर इसे इग्नोर कर दिया और पासवर्ड शेयर करना जारी रखा. 

Netflix
  • 4/6

रिपोर्ट में कहा गया है कि Netflix के इस टेस्ट की वजह से कस्टमर्स कंफ्यूज हो गए. कोरोना महामारी के दौरान OTT प्लेटफॉर्म के सब्सक्रिप्शन में बढ़ोत्तरी देखने को मिली थी. इसके बाद पासवर्ड शेयरिंग में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिली. इसके बाद Netflix इस पासवर्ड शेयरिंग दिक्कत को दूर करने लिए लगातार काम कर रहा है. 

Netflix
  • 5/6

रिपोर्ट के अनुसार, Netflix ने बताया है कि इसे पता है कि कुछ सब्सक्राइबर्स हाउसहोल्ड टर्म को फैमली से जोड़ कर देखते हैं. लेकिन, एक बिल्डिंग में रहने वाले यूजर्स के लिए इस टर्म का इस्तेमाल किया जाता है. कंपनी ने आगे कहा कि ऐसा भी हो सकता है कि अलग-अलग सब्सक्राइबर अलग-अलग चार्ज दे रहे हैं. 

Netflix
  • 6/6

Netflix ने पिछले साल अपने सब्सक्रिप्शन प्लान को भारत में कम कर दिया था. अब इसकी कीमत 149 रुपये प्रति महीने से शुरू होती है. हालांकि, एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल कंपनी ने अपने कई कस्टमर्स खोए हैं.