scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Flipkart ने शुरू की CoviSelf की बिक्री, 15 मिनट में मिलेगा कोरोना टेस्ट रिजल्ट

CoviSelf Test Kit
  • 1/6

MyLab Discovery Solutions ने COVID-19 सेल्फ टेस्ट किट CoviSelf के कमर्शियल लॉन्च की घोषणा कर दी है. CoviSelf को इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (ICMR) से अप्रूवल मिलने के बाद इसे ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर उपलब्ध करवा दिया गया है. 

CoviSelf Test Kit
  • 2/6

सेल्फ टेस्ट किट CoviSelf को ड्रग्स स्टोर्स और केमिस्ट शॉप से भी दो-तीन बाद से खरीदा जा सकता है. इसको ऑनलाइन ऑर्डर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से किया जा सकता है. सेफ डिलीवरी के लिए Flipkart ने कहा वो कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कस्टमर्स के लिए ऑफर करेगा. 

Corona Test
  • 3/6

CoviSelf की कीमत 250 रुपये रखी गई है. कंपनी के अनुसार ये काफी कम्फर्टेबल और यूज करने में आसान है. इसके अलावा कंपनी ने ये भी दावा किया है इसके अल्टरनेटिव टेस्ट मैथेड से ज्यादा एक्यूरेट है. फिलहाल कंपनी ने इसके 10 लाख सेल्फ किट्स आज से उपलब्ध करवाया है. 

Corona Test
  • 4/6

कस्टमर्स की डिमांड के अनुसार कंपनी हर हफ्ते 70 लाख सेल्फ टेस्ट किट को उपलब्ध करवाने के प्लान पर काम करेगी. कंपनी ने कहा है ये देशी टेस्ट किट भारत के लगभग 95 परसेंट पिन कोड पर उपलब्ध होगा. इसके अलावा इसे फॉर्मेसी और ड्रग्स स्टोर पर भी देशभर में उपलब्ध करवा जाएगा. 

Corona Test
  • 5/6

आने वाले टाइम में कंपनी इसे सरकार के ई-मार्केट प्लेस (GEM) पर भी उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रहा है. CoviSelf के लॉन्च पर Mylab Discovery Solutions के मैनेजिंग डायरेक्टर Hasmukh Rawal ने कहा सेल्फ टेस्टिंग COVID-19 को बढ़ने से कम कर सकता है. इसको पूरे देश में उपलब्ध करवाने की कोशिश की जा रही है. 

Corona Test
  • 6/6

खासकर उन ग्रामीण इलाकों में इसे उपलब्ध करवाने की कोशिश की जा रही है जहां टेस्टिंग के लिए लिमिटेड ऑप्शन्स हैं. इसको मिड nasal swab टेस्ट की तरह डिजाइन किया गया है. ये पॉजिटिव रिजल्ट को मात्र 15 मिनट में बता सकता है.