scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Instagram में जल्द आ सकता है TikTok का ये फीचर, जानिए क्या होगा बदलाव

Instagram
  • 1/6

फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है. ये फीचर TikTok पर पहले से मौजूद है. इस फीचर से Instagram फीड पर फुल स्क्रीन, वर्टिकल वीडियो को ऐड किया जाएगा. इसको लेकर Instagram चीफ Adam Mosseri ने ट्विटर पर पोस्ट किया है. 

Instagram
  • 2/6

उन्होंने ट्वीट करके बताया है कि इमेज शेयरिंग प्लेटफॉर्म अभी एक इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस मेन होम फीड के लिए टेस्ट कर रहा है. इस फीचर से होम फीड बदल जाएगा. इससे विजुअल कंटेंट के लिए ज्यादा स्पेस मिलेगा. 

Instagram
  • 3/6

इसमें नेविगेशन बार को बॉटम पर और एक बार टॉप पर कर दिया जाएगा. बॉटम नेविगेशन बार से आप Reels, Discovery टैब और अपने पेज को एक्सेस कर सकते हैं. टॉप बार पर एक ऑप्शन होगा जिससे आप नोटिफिकेशन चेक करने के अलावा मैसेज को ओपन कर सकते हैं और नए पोस्ट क्रिएट कर सकते हैं. 

Instagram
  • 4/6

Instagram का रील्स फीचर काफी ज्यादा पॉपुलर है. प्लेटफॉर्म पर बिताए समय का 20 परसेंट टाइम यूजर्स रील्स देखने में यूज करते हैं. इस वजह से प्लेटफॉर्म ज्यादा वीडियो कंटेंट को प्लेटफॉर्म पर पेश कर रहा है. Adam Mosseri ने इंस्टाग्राम यूजर्स से इसको लेकर फीडबैक भी मांगा है. लेकिन, शॉर्ट फॉर्म वीडियो की लोकप्रियता को देखकर लगता नहीं है इस पर से कंपनी अपना फोकस हटाएगी. 

Instagram
  • 5/6

Instagram Reels क्रिएटर्स को कैश बोनस भी दे रहा है. ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स रील्स को क्रिएट करें. कंपनी कई क्रिएटर टूल्स जैसे Templates का भी एक्सेस यूजर्स को दे रही है ताकि यूजर अपने वीडियो के लिए रील्स फॉर्मेट को सेलेक्ट कर सके. 

Instagram
  • 6/6

TikTok के बैन होने के बाद कई यूजर्स Instagram पर वहां के वीडियो को पोस्ट कर रहे हैं. लेकिन, माना जा रहा है कि मेटा अपने रैंकिंग अल्गोरिदम में बदलाव करेगा. ये केवल ओरिजनल कंटेंट के लिए ही रिवॉर्ड करेगा.