scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

ब्लड ऑक्सीजन सेंसर के साथ Fossil की नई स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च, इतनी है कीमत

Fossil Gen 6
  • 1/6

Fossil Gen 6 स्मार्टवॉच को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इसे पिछले साल के Fossil Gen 5 के अपग्रेड के तौर पर उतारा गया है. नई वॉच में पहले की ही तरह सर्कुलर AMOLED स्क्रीन दी गई है. Fossil की इस नई वॉच में स्नैपड्रैगन वियर 4100 प्लस प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही इसमें ब्लड ऑक्सीजन सेंसर भी दिया गया है.

Fossil Gen 6
  • 2/6

Fossil Gen 6 की कीमत भारत में 23,995 रुपये से लेकर 24,995 रुपये तक रखी गई है. ग्राहक इसे 27 सितंबर से फॉसिल इंडिया ऑनलाइन स्टोर, ऐमेजॉन इंडिया और चुनिंदा रिटेल स्टोर्स से खरीद पाएंगे. नई वॉच के लिए प्री-बुकिंग की शुरुआत 25 सितंबर से की जाएगी.

 

Fossil Gen 6
  • 3/6

Fossil Gen 6 के स्पेसिफिकेशन्स

इस नई स्मार्टवॉच में 416 x 416 पिक्सल के साथ 1.28-इंच स्क्रीन दी गई है. वॉच के AMOLED पैनल में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले का सपोर्ट मौजूद है. इसे 42mm और 44mm वाले दो साइज ऑप्शन में पेश किया गया है. डिवाइस के राइट साइड में तीन बटन दिए गए हैं. यहां टॉप और बटन नेविगेशन के लिए हैं वहीं, मिडिल बटन रोटेटिंग क्राउन है.

Fossil Gen 6
  • 4/6

इस वॉच में Snapdragon Wear 4100 Plus प्रोसेसर मौजूद है. कंपनी का दावा है कि इससे नई वॉच में पुराने मॉडल की तुलना में 30 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी. ये वॉच Wear OS 2 पर चलती है और उम्मीद है कि अगले साल इसे लेटेस्ट WearOS 3 अपडेट मिले. हैंड्स फ्री यूसेज के लिए इसमें गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट दिया गया है.

Fossil Gen 6
  • 5/6

Gen 6 में 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. इस वॉच में माइक्रोफोन और स्पीकर दिया गया है. ऐसे में यूजर्स वॉच से ही कॉल्स को आंसर कर सकते हैं. हेल्थ फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लड ऑक्सीजन सेंसर, हार्ट रेट ट्रैकर, कैलोरी ट्रैकर और स्लीप मॉनिटर दिया गया है. ये वॉच iOS और एंड्रॉयड दोनों ही डिवाइसेज के साथ कंपैटिबल है.

Fossil Gen 6
  • 6/6

Fossil Gen 6 3ATM तक वाटर रेसिस्टेंट है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0, Wi-Fi और NFC SE का सपोर्ट मौजूद है.  इस वॉच में यूजर्स को वॉच फेस, नोटिफिकेशन, वॉच ऐप्स और कैलेंडर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. वॉच के जरिए स्मार्ट होम डिवाइसेज को कंट्रोल भी किया जा सकेगा. वॉच में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है. इससे वॉच को 30 मिनट में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा. वॉच में यूजर्स को 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलेगी.