scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

ब्लड ऑक्सीजन सेंसर के साथ Fossil Gen 6 स्मार्टवॉच रेंज लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

Fossil Gen 6
  • 1/6

Fossil Gen 6 smartwatch 2021 लाइनअप को पेश कर दिया गया है. इस रेंज को अलग-अलग स्टाइल और साइज में उतारा गया है. साथ ही यहां Michael Kors ब्रांडेड वेरिएंट भी हैं. इस नई रेंज की वॉच पुराने Wear OS 2 सॉफ्टवेयर पर चलती हैं ना कि नए Wear OS 3 पर. कंपनी ने 2022 में Wear OS 3 अपडेट का वादा किया है.

Fossil Gen 6
  • 2/6

नई Fossil Gen 6 रेंज की शुरुआती कीमत $299 (लगभग 21,900 रुपये) रखी गई है. स्टेनलेस स्टील मॉडल की कीमत $319 (लगभग 23,300 रुपये) रखी गई है. US में इसके लिए प्री-ऑर्डर की शुरुआत कर दी गई है. इस वियरेबल को स्मोक स्टेनलेस स्टील, ब्राउन लेदर, ग्रीन कैमो ग्रॉसग्रेन और गोल्ड/पर्पल कलर ऑप्शन में उतारा गया है. US साइट में वेरिड सिलिकॉन, लेदर और स्टेनलेस स्टील बैंड ऑप्शन्स को भी लिस्ट किया गया है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि बाकी बाजारों में कब लॉन्च किया जाएगा.

Fossil Gen 6
  • 3/6

Fossil Gen 6 के स्पेसिफिकेशन्स

Fossil Gen 6 में सर्कुलर डायल 42mm और 44mm डायल साइज में दिया गया है. इस स्मार्टवॉच में 1GB रैम और 8GB स्टोरेज दिया गया है. साथ ही इसमें 1.28-इंच (416x416 पिक्सल) कलर AMOLED टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है.

Fossil Gen 6
  • 4/6

इस नई रेंज में Qualcomm Snapdragon 4100+ प्रोसेसर मौजूद है. कंपनी का दावा है कि इससे Fossil Gen 5 के मुकाबले अच्छी परफॉर्मेंस मिलेगी. ऐप्स फास्ट लोड होंगे और पावर कम कंज्यूम होगा.

Fossil Gen 6
  • 5/6

कनेक्टिविटी के लिए वॉच में ब्लूटूथ v5 का सपोर्ट दिया गया है. साथ ही वॉच में स्पीकरफोन और माइक का सपोर्ट दिया गया है. ताकी कॉलिंग की जा सके. कंपनी के दावे के मुताबिक, वॉच को 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. फुल चार्ज के बाद इसे एक्सटेंडेड मोड में 24 घंटे तक से ज्यादा देर तक चलाया जा सकेगा.

Fossil Gen 6
  • 6/6

Fossil Gen 6 ब्लड ऑक्सीजन लेवल चेक करने के लिए SpO2 सेंसर दिया गया है. साथ ही यहां हार्ट रेट मॉनिटर भी दिया गया है. इस लाइनअप में गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मौजूद है. ये 3ATM वाटर रेसिस्टेंट भी है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें GPS, NFC SE और Wi-Fi सपोर्ट भी मौजूद है. इन सबके अलावा वॉच में कैलेंडर और नोटिफिकेशन अलर्ट जैसे फीचर्स भी यूजर्स को मिलेंगे.