scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Elon Musk वसूलेंगे Twitter ब्लू टिक के लिए हर महीने 1600 रुपये! ये है प्लानिंग

Twitter
  • 1/6

Twitter डील पूरी हो गई है. इसे अरबपति Elon Musk ने खरीद लिया है. अब इसमें कई बदलाव करने की तैयारी चल रही है. कंपनी के बदलाव से कई लोगों को पैसे भी खर्च कर पड़ सकते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्लू टिक के लिए ट्विटर चार्ज कर सकता है. 

Twitter
  • 2/6

इसको लेकर The Verge ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि ब्लू टिक केवल ट्विटर ब्लू मेंबर्स को दिए जाएंगे. Twitter Blue के लिए कंपनी का सब्सक्रिप्शन प्लान लेना पड़ता है. इसमें कई एडिशनल फीचर्स दिए जाते हैं. 

Twitter
  • 3/6

Twitter Blue में एडिट ट्वीट और अनडू ट्वीट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. यानी रिपोर्ट की माने तो केवल ट्विटर ब्लू यूजर्स को ब्लू टिक दिया जाएगा. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि ब्लू फी भी बढ़ाकर 19.99 डॉलर (लगभग 1600 रुपये) की जा सकती है. 

Twitter
  • 4/6

जो लोग पहले से ट्विटर पर वैरिफाइड हैं उनको Twitter Blue सब्सक्राइब करने के लिए 90 दिन का समय दिया जाएगा वर्ना उनके नाम के आगे से ब्लू टिक हट जाएगा. ये अभी साफ नहीं है कि ट्विटर ब्लू टिक वेरिफिकेशन रूल में बदलाव किया जाएगा या नहीं. 

Twitter
  • 5/6

अभी ट्विटर डील को एक हफ्ता भी पूरा नहीं हुआ है और मस्क इसमें बड़े बदलाव की तैयारी कर रहे हैं. इससे पहले वो सीईओ पराग अग्रवाल और दूसरे कई मेंबर्स को ट्विटर से निकाल चुके हैं. इसमें पॉलिसी चीफ Vijaya Gadda का भी नाम शामिल हैं. 

Twitter
  • 6/6

आपको बता दें कि Twitter Blue में एक ऑप्शन एडिट ट्वीट का भी दिया गया है. इससे यूजर्स के पास ट्वीट को एडिट करने का ऑप्शन होता है. इस फीचर को अमेरिका और दूसरे देशों में इस महीने की शुरुआत में उपलब्ध करवाया गया था. अब इसे सेलेक्टेड भारतीय यूजर्स के लिए भी उपलब्ध करवाया जा रहा है.