scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

iPhone से Android में WhatsApp चैट्स ट्रांसफर करना होगा आसान, जानिए कैसे

Data Restore Tool
  • 1/6

Google ने एक नया Data Restore Tool ऐड किया है. जैसा की नाम से ही साफ है इस टूल से यूजर्स अपने नए फोन पर पुराने फोन के कंटेंट को रिस्टोर कर सकेंगे. Data Restore Tool से यूजर्स फोन सेटअप के टाइम फोटो, कॉन्टैक्ट, ऐप्स केबल या क्लाउड बैकअप से ट्रांसफर कर सकते हैं. इससे जल्द वॉट्सऐप चैट्स को भी मूव किया जा सकता है.

WhatsApp
  • 2/6

अभी इस ऐप का वर्जन 1.0.382048734 है. इससे यूजर्स WhatsApp चैट्स और हिस्ट्री को किसी iPhone से एंड्रॉयड फोन पर ट्रांसफर कर सकते हैं. प्ले स्टोर पर इसको लेकर कहा गया है कि सिस्टम ऐप से आप अपने पुराने फोन के डेटा को केबल या क्लाउड बैकअप से रिस्टोर कर सकते हैं. ये ऐप एंड्रॉयड पर पहले से इंस्टॉल है. 

WhatsApp
  • 3/6

एक ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार Data Restore Tool से आईफोन यूजर्स जल्द WhatsApp चैट्स को नए एंड्रॉयड डिवाइस में ट्रांसफर कर सकेंगे. 9to5Google रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp चैट्स ट्रांसफर करने लिए आपको QR कोड को आईफोन से स्कैन करना होगा. 

WhatsApp
  • 4/6

इसके बाद WhatsApp ओपन हो जाएगा. इसके बाद स्टार्ट पर टैप करें. इस दौरान आपको आईफोन को अनलॉक और वॉट्सऐप को ओपन रखना होगा. अगले स्टेप में आपको वॉट्सऐप सेटिंग में जाना होगा. यहां पर मूव चैट्स टू एंड्रॉयड का ऑप्शन मिलेगा. 

WhatsApp
  • 5/6

आगे के स्टेप में Android का Data Restore आपको QR कोड दिखाएगा. इसको आपको iPhone पर स्कैन करना होगा. इससे WhatsApp का आने वाला माइग्रेशन सेटिंग डायरेक्ट लॉन्च हो जाएगा. इसको मैन्यूअली भी किया जा सकता है. 

WhatsApp
  • 6/6

Data Restore Tool को अभी तक 1 बिलियन से ज्यादा बार इंस्टॉल किया जा चुका है. ये टूल साल 2017 में प्ले स्टोर पर उपलब्ध हुआ Data Transfer Tool से अलग है.