scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Battlegrounds Mobile India के फेक लिंक से फोन हो सकता है हैक

Battlegrounds Mobile India fake link
  • 1/6

PUBG Mobile वापस तो नहीं आ रहा है, लेकिन पबजी की पेरेंट कंपनी भारत में एक नया गेम Battlegrouds Mobile India ले कर आ रही है. ये गेम पबजी मोबाइल से मिलता जुलता ही होगा या यों कहें कि ये उसका ही एक वर्जन है. 

Battlegrounds Mobile India fake link
  • 2/6

हालांकि Krafton Inc ने क्लियर कर दिया है कि इसे लोग पबजी मोबाइल न कहें, क्योंकि ये उससे अलग गेम है. अब इस गेम को लेकर फर्जी लिंक्स शेयर किए जा रहे हैं. दावा किया जा रहा है एपीके फाइल डाउनलोड करने से ये गेम अपने फोन पर खेला जा सकता है. 

Battlegrounds Mobile India fake link
  • 3/6

अभी तक कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि Battlegrouds Mobile India प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर कब से उपलब्ध होगा. हालांकि कंपनी ने ये कहा है कि इशके लिए जल्द ही प्री रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. इसलिए एपीके फाइल से इस गेम को इंस्टॉल करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. 

Battlegrounds Mobile India fake link
  • 4/6

कुछ साइबर क्रिमिनल्स ने गलत मकसद से Battlegrounds Mobile India जैसे दिखने वाला एपीके तैयार किया है. इंटरनेट पर ये एपीके घूम रहा है और लोग इसे शेयर कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक हैकर्स इस एपीके फाइल के जरिए आपके डिवाइस को इंफेक्ट कर सकते हैं और फिर आप हैक भी हो सकते हैं. 

Battlegrounds Mobile India fake link
  • 5/6

जाहिर सी बात है आप हैकर्स के बनाए गए एपीके फाइल को अपने फोन पर इंस्टॉल करते हैं तो पूरा चांस है की आपका पर्सनल डेटा उनके हाथ लग सकता है. पर्सनल डेटा उनके हाथ लग गया तो फिर वो आपके डेटा का गलत इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसलिए किसी Battlegrouds Mobile India नाम के एपीके फाइल को फोन  में इंस्टॉल न करें. 

Battlegrounds Mobile India fake link
  • 6/6

Battlegrounds Mobile India गेम की बात करें तो इसमें पबजी का पॉपुलर मैप दिया जाएगा. टीजर देख कर भी ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये गेम पबजी मोबाइल से मिलता जुलता ही होगा. हालांकि अभी ये कहना मुश्किल है कि इसे लोग कब से खेल पाएंगे, क्योंकि PUBG Mobile India का भी ऐलान हो चुका था, लेकिन अब तक ये गेम नहीं आया पाया.