scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Amazon Prime Video Vs Netflix: जानें इनके मोबाइल ओनली प्लान्स के बारे में

Amazon
  • 1/6

Amazon इंडिया ने अपने प्राइम वीडियो के लिए एक मोबाइल ओनली प्लान पेश किया है. इसे प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन नाम दिया गया है. इस प्लान का मुकाबला भारत में Netflix के मोबाइल ओनली प्लान से रहेगा.

Amazon
  • 2/6

लेकिन आपको बता दें प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन को एयरटेल की साझेदारी में उतारा गया है. ऐसे में ये फिलहाल केवल एयरटेल यूजर्स के लिए है. आइए जानते हैं Amazon प्राइम और Netflix के मोबाइल ओनली प्लान्स के बारे में विस्तार से.

Amazon
  • 3/6

Neflix का मोबाइल ओनली प्लान:

सबसे पहले Netflix के मोबाइल ओनली प्लान की बात करें तो ये एक इंडिपेंडेंट मंथली प्लान है और 199 रुपये की कीमत में आता है. इसमें वीडियो क्वालिटी 480p रिजोल्यूशन में मिलती है. ये प्लान सिंगल यूजर ऐक्सेस के साथ आता है. यानी इस अकाउंट को किसी और के साथ शेयर नहीं किया जा सकता.

 

Netflix
  • 4/6

चूंकि ये एक मोबाइल ओनली प्लान है. ऐसे में इसे मोबाइल और टैबलेट के अलावा टीवी या कम्प्यूटर में ऐक्सेस नहीं किया जा सकता. साथ ही इसमें अनलिमिटेड मूवीज और टीवी शोज का ऐक्सेस दिया जाता है.

Netflix
  • 5/6

Amazon प्राइम वीडियो का मोबाइल ओनली प्लान:

प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन को एयरटेल प्रीपेड प्लान्स के साथ क्वलब करके पेश किया गया है. इन प्लान्स की शुरुआती कीमत 89 रुपये है. ऐमेजॉन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन नेटफ्लिक्स की ही तरह सिंगल-यूजर मोबाइल-ओनली प्लान है. इससे यूजर्स ऐमेजॉन प्राइम वीडियोज को SD क्वालिटी में स्ट्रीम कर पाएंगे. प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन के लॉन्च के मौके पर एयरटेल के सभी बंडल्ड प्रीपेड प्लान्स में इसका 30 दिन का फ्री ट्रायल भी दिया जा रहा है.

Netflix
  • 6/6

लेकिन अगर ग्राहक 30 दिन बाद इसे आगे भी जारी रखना चाहेंगे तो ग्राहकों को 89 रुपये वाला प्लान लेना होगा. इसमें प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन 28 दिन के लिए मिलेगा. साथ ही इस प्लान में 6GB डेटा, फ्री हेलोट्यून्स, विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.