scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Airtel ने महंगे किए प्लान्स लेकिन आप सस्ते में ले सकते हैं पैक, जानें कैसे

Airtel
  • 1/6

Airtel के प्लान्स कल यानी 26 नवंबर से महंगे हो जाएंगे. आज से Vodafone-idea के प्लान्स भी महंगे हो गए हैं. Airtel के बाद Vodafone-idea ने भी प्लान्स को महंगा करने की घोषणा की थी. ऐसे में आप इन प्लान्स को आज लेकर ज्यादा पैसे देने से बच सकते हैं. 

Airtel
  • 2/6

Airtel के प्रीपेड प्लान्स कल से 500 रुपये तक महंगे हो जाएंगे. इससे आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगेगा. इस वजह से आप Airtel के सालभर वाले प्लान्स को अभी लेकर ज्यादा कीमत देने से बच सकते हैं. 

Airtel
  • 3/6

अगर आपके पुराने प्लान की वैलिडिटी नहीं भी खत्म हुई ही फिर भी आप इन प्लान्स से रिचार्ज कर सकते हैं. नया प्लान आपके पुराने प्लान के खत्म होने के बाद ही एक्टिवेट होगा. इसको ऐसे समझें अगर आपका अभी वाला प्लान 1 दिसंबर को खत्म हो रहा है तो नया प्लान उसी दिन से एक्टिवेट होगा. 

Airtel
  • 4/6

ये रिचार्ज के दिन से एक्टिवेट नहीं होगा. Airtel ने ये कीमत एवरेज रेवन्यू पर यूजर (ARPU)को 200 रुपये तक पहुंचाने के लिए प्लान को हाइक किया है. Airtel के प्लान हाइक के बाद Vodafone-idea ने भी प्लान की कीमतों को बढ़ा दिया. 

Airtel
  • 5/6

Airtel का बेस प्लान भी कल से महंगा हो जाएगा. अभी सिम चालू रखने के लिए आपको कम से कम 79 रुपये से रिचार्ज करना होता था. अब आपको इसके लिए एक्स्ट्रा 20 रुपये खर्च करने होंगे. यानी बेस प्लान की कीमत 79 रुपये से बढ़ाकर 99 रुपये कल से कर दी जाएगी. 

Airtel
  • 6/6

Airtel के पॉपुलर 449 रुपये वाले प्लान की कीमत कल से 549 रुपये हो जाएगी. सालभर के लिए अभी 1498 रुपये का प्लान आता है. इसकी कीमत कल से 1799 रुपये हो जाएगी. सालभर का दूसरा प्लान 2498 रुपये का है. इस प्लान में 500 रुपये का इजाफा कल से हो जाएगा. ऐसे में आप सालभर के इन प्लान्स को लेकर ज्यादा पैसे देने से बच सकते हैं.