scorecardresearch
 

Flipkart ने किया Flipstart सेल का ऐलान, मिलेगी 80% तक की छूट

Flipkart Flipsart Days Sale: Flipkart के मुताबिक 1 दिसंबर से Flipstart Days sale शुरू हो रहा है और इसके तहत कस्टमर्स को 80% तक का डिस्काउंट मिलेगा.

Flipkart Flipstart Sale Flipkart Flipstart Sale
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Flipkart ने Flipstart सेल का ऐलान किया है. 1 दिसंबर से शुरू
  • Flipstart Flipstart Days सेल हर महीने चलेगी

Flipkart ने Flipstart नाम से सेल का ऐलान किया है. इस ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा है कि ये हर महीने की पहली, दूसरी और तीसरी तारीख़ को लगभग हर कैटिगरी पर डिस्काउंट देगा.

आम तौर पर ई-कॉमर्स कंपनियाँ साल के लगभग 365 दिन किसी न किसी नाम से सेल चलाती हैं. इनमें से ज़्यादातर बार प्राइस के साथ थोड़ा छेड़ छाड़ करके सेल के नाम पर कंज्मर्स को गुमराह भी किया जाता है.

कई बार ऐसा देखा गया है कि ये ई-कॉमर्स वेबसाइट सेल के नाम पर 1 रुपये का डिस्काउंट देती हैं. कई बार ऐसा भी हुआ है कि असल प्राइस से ज़्यादा क़ीमत लिख कर उस पर डिस्काउंट लगा देते हैं.

बहरहाल बात करते हैं Flipkart के इस नए Flipstart सेल के बारे में. कंपनी ने कहा है कि इसकी शुरुआत 1 दिसंबर 2020 से शुरू किया जा रहा है और 3 दिसंबर तक चलेगा.

Flipkart ने अपनी वेबसाइट पर डिस्काउंट ऑफ़र के बारे में भी बताया गया है जो लगभग हर कैटिगरी पर मिलेगा. इसके लिए ख़ास लैंडिंग पेज तैयार किया गया है.

Flipkart के मुताबिक़ Flipstart सेल के दौरान कस्टमर्स इलेक्ट्रॉनिक्स और ऐक्सेसरीज पर 80% तक का डिस्काउंट पा सकते हैं. लैपटॉप्स पर 30% डिस्काउंट की बात कही गई है.

Flipstart सेल के दौरान इयरफोन्स, वेयरेबल्स और कैमरा पर भी डिस्काउंट मिलेगा. इसके अलावा नो कॉस्ट ईएमआई का भी ऑप्शन उपलब्ध रहेगा. मोबाइल ऐक्सेसरीज के अलावा एसी, टीवी और दूसरे प्रोडक्ट्स भी 50% तक की छूट के साथ मिलेंगे.

इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स के अलावा फुटवेयर और क्लॉदिंग कैटिगरी पर कस्टमर्स को डिस्काउंट दिया जाएगा. ब्यूटी, स्पोर्ट्स और फ़र्निचर की भी कैटिगरी पर भी सेल लागू होगा.

आपके लिए टिप्स.

आप में से ज्यादातर लोग इस टिप्स को फॉलो पहले से ही करते होंगे. लेकिन जो लोग सेल पर आंख मूंद कर भरोसा करते हैं उन्हें ये कॉमन टिप्स जरूर फॉलो करनी चाहिए. 

आपके लिए एक ज़रूरी और कॉमन टिप्स है. किसी भी सेल के दौरान ख़रीदारी करने से पहले उस प्रोडक्ट्स को लगभग हर क्रेडिबल ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उसकी क़ीमत मैच कर लें. कई बार ऐसा देखा गया है कि किसी वेबसाइट पर कोई प्रोडक्ट सेल के दौरान सस्ता मिलता है, लेकिन दूसरी वेबसाइट या स्टोर पर बिना सेल के ही उससे सस्ता मिलता है.

डिस्काउंट ऑफर के कई मतलब भी होते हैं. इसमें ई-कॉमर्स कंपनियां कार्ड ऑफर को भी जोड़ती हैं. उदाहरण के तौर पर एचडीएफसी कार्ड यूजर्स को दिया जाने वाला 10% एडिशनल डिस्काउंट भी इसमें शामिल होता है. 

इसलिए किसी भी सेल के दौरान आप सिर्फ ये देख कर खरीदारी न कर लें कि यहां आपको ज्यादा सस्ता सामान मिल रहा है. क्या पता कोई दूसरी वेबसाइट या फिर आपके पास के स्टोर पर सामान उससे सस्ता मिल रहा हो और वो भी बिना सेल के ही. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें