scorecardresearch
 

Smartphone पर मिलेगा TV का मजा, बड़े काम का है ये सस्ता गैजेट, 300 रुपये से कम है कीमत

Smartphone Screen Magnifier: क्या आप भी फोन की छोटी स्क्रीन पर कंटेंट देखकर बोर हो चुके हैं? आप इन कंटेंट्स को थोड़े से खर्च में बड़ी स्क्रीन पर देख सकते हैं. इसके लिए आपको टीवी नहीं बल्कि एक दूसरा पोर्टेबल गैजेट खरीदना होगा. इस गैजेट की मदद से आप फोन की स्क्रीन को बड़ा कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स.

X
फोन की स्क्रीन को बड़ा कर सकता है ये गैजेट
फोन की स्क्रीन को बड़ा कर सकता है ये गैजेट

स्मार्टफोन हमारे एंटरटेनमेंट का नया साधन बन चुका है. चाहे मूवी देखनी हो या फिर कोई सीरीज लोग मोबाइल का ही इस्तेमाल करते हैं. यहां तक की OTT प्लेटफॉर्म्स अब मोबाइल सब्सक्रिप्शन अलग से दे रहे हैं. यानी स्मार्टफोन एंटरटेनमेंट से जुड़ा एक खास डिवाइस है, लेकिन इसकी कुछ सीमाएं भी हैं. 

मसलन आप स्मार्टफोन पर बड़ी स्क्रीन का आनंद नहीं ले सकते हैं. इसके लिए आपको या तो अलग से टीवी रखना होगा या फिर कोई दूसरा जुगाड़ करना होगा. वहीं मोबाइल पर जो कंटेंट जिस आसानी से एन्जॉय करते हैं, वो एक्सपीरियंस टीवी पर नहीं मिलेगा. ऐसे में क्या हो अगर आप किसी तरह से अपने फोन की स्क्रीन को बड़ा कर सकें. 

कैसे बड़ी होगी फोन की स्क्रीन?

क्या आपने कभी सोचा है कि आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन बड़ी हो सकती है या नहीं? आप ऐसा एक गैजेट की मदद से कर सकते हैं. हम ऐसे ही किसी गैजेट की तलाश में थे और हमारे हाथ स्क्रीन मैग्नीफायर लगा. इसकी मदद से बहुत ही आसानी से फोन की स्क्रीन को बड़ा कर सकते हैं. आइए जानते हैं इस प्रोडक्ट की खास बातें. 

क्या है प्रोडक्ट और कितनी है कीमत?

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर आपको आसानी से कई स्क्रीन मैग्नीफायर मिल जाएंगे. इस गैजेट की मदद से आप अपने फोन की स्क्रीन को बढ़ा सकते हैं. इस तरह के प्रोडक्ट्स की शुरुआती कीमत 300 रुपये से कम होती है. आपको इसमें कई तरह के ऑप्शन मिल जाएंगे, जिनकी मदद से आप अपनी मर्जी के मुताबिक स्क्रीन साइज का ऑप्शन खरीद सकते हैं. 

ऐसा ही एक मैग्नीफायर हमें Amazon पर मिला, जिसकी कीमत 279 रुपये है. इस कीमत पर आप फोन के कंटेंट को बड़ी स्क्रीन पर एन्जॉय कर सकते हैं. वैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर मौजूद ये प्रोडक्ट 3D HD स्क्रीन एम्प्लिफायर के नाम से लिस्ट है. मगर हमें इस कीमत पर इतनी उम्मीद नहीं करनी चाहिए. 

कैसे काम करता है ये गैजेट?

आपको कई दूसरे ऑप्शन भी ऑनलाइन मिल जाएंगे. 10-inch स्क्रीन साइज वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 300 रुपये से आसपास है. वहीं 12-inch वाले वेरिएंट के लिए आपको 500 रुपये तक खर्च करना होगा. आप सोच रहे होंगे कि ये डिवाइस कैसे काम करता है.

दरअसल, इसमें आपको फोन के लिए एक स्टैंट दिया गया होता है, जिस पर आप अपने पसंद का कंटेट प्ले कर सकते हैं. ये डिवाइस एक स्क्रीन के साथ आता है, जो फोन के कंटेंट को बड़ा करके रिफ्लेक्ट करती है. यानी डिवाइस में लगी स्क्रीन पर आपको फोन का कंटेंट दिखाई देगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें