scorecardresearch
 

7,999 रुपये में मिल रहा iPhone, क्या आपको खरीदना चाहिए? इन बातों का रखें ख्याल

Refurbished iPhone: एक सेकेंड हैंड आईफोन क्या एंड्रॉयड फोन्स से बेहतर ऑप्शन है? खासकर अगर बजट 10 हजार रुपये से कम हो तब. 7,999 रुपये में एक रिफर्बिश्ड आईफोन मिल रहा है. क्या आपको यह फोन खरीदना चाहिए?

X
रिफर्बिश्ड iPhone खरीदना कितना सही? (प्रतीकात्मक तस्वीर)
रिफर्बिश्ड iPhone खरीदना कितना सही? (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिफर्बिश्ड iPhone खरीदते हुए रखें कुछ बातों का ध्यान
  • सभी एक्सेसरीज और फोन की ऑथेंटिसिटी चेक करें
  • कई बार लोग हो जाते हैं फ्रॉड का शिकार

नया स्मार्टफोन खरीदना हो और बजट कम हो, तो विकल्प भी कम मिलते हैं. खासकर अगर आपका बजट 10 हजार रुपये के आसपास हो, तो दिक्कत और ज्यादा बढ़ जाती है. इस बजट में आपको Tecno, Infinix, Redmi और Realme के एंट्री लेवल फोन्स मिलते हैं. ऐसे में आप प्रीमियम एक्सपीरियंस कैसे हासिल कर सकते हैं. 

अगर आप कम बजट में भी प्रीमियम एक्सपीरियंस चाहते हैं, तो रिफर्बिश्ड फोन्स ट्राई कर सकते हैं. वैसे तो तमाम वेबसाइट्स है, जो रिफर्बिश्ड फोन बेचती हैं. आप कैशीफाई, फ्लिपकार्ट रिफर्बिश्ड जैसे प्लेटफॉर्म्स पर अपने लिए फोन तलाश सकते हैं.

सस्ते iPhone में क्या मिलेगा? 

हमारे हाथ 7,999 रुपये की कीमत वाला iPhone SE लगा. फोन का 16GB स्टोरेज वेरिएंट इस कीमत पर उपलब्ध है. इस कीमत पर आपको iPhone SE का स्पेस ग्रे कलर वेरिएंट मिलता है.

वेबसाइट पर मौजूद डिस्क्रिप्शन के मुताबिक यह प्रोडक्ट रिफर्बिश्ड और बेहतरीन कंडीशन में है. इस फोन में आपको 12MP का रियर और 1.2MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. यह ऐपल A9 चिपसेट पर काम करता है. बॉक्स में इसके साथ चार्जर और केबल भी मिल रहा है. 

क्या आपको ये फोन खरीदना चाहिए? 

इस कीमत पर iPhone मिलना अपने आप में बड़ी बात है. सामान्य तौर पर इस बजट में लो-स्पेसिफिकेशन्स वाले रेडमी, रियलमी और दूसरे ब्रांड्स के स्मार्टफोन मिलते हैं. ऐसे में iPhone ना सिर्फ आपके एक्सपीरियंस को प्रीमियम बनाएगा, बल्कि इस पर आपको बेहतर फीचर्स भी मिलेंगा.

भले ही यह स्मार्टफोन लगभग 6 साल पुराना क्यों ना हो, इसमें आपको सस्ते एंड्रॉयड फोन से बेहतर चीजें मिल सकती हैं. बैटरी लाइफ में आपको समझौता करना होगा. हालांकि, रिफर्बिश्ड फोन्स खरीदते हुए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है. 

इन बातों का रखें ध्यान

किसी रिफर्बिश्ड फोन की खरीद में आपके साथ फ्रॉड भी हो सकता है. ऐसे केस में किसी ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म से ही प्रोडक्ट खरीदें. इतना ही नहीं आपको प्रोडक्ट की कंडीशन भी चेक कर लेनी चाहिए.

खासकर आपको एक्सेसरीज की ऑथेंटिसिटी भी चेक करनी चाहिए. बैटरी कंडीशन, एक्सेसरीज ऑथेंटिकेशन चेक करके आप एक बेहतर प्रोडक्ट खरीद सकते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें