scorecardresearch
 

बड़े काम का है ये इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट, आपके हिसाब से मिलेगी गर्मी, इतने रुपये है कीमत

Electric Heating Blanket Price: सर्दी ने दस्तक दे दी है और अब लोगों को ब्लैंकेट की जरूरत भी पड़ेगी. आप अपने लिए अगर एक नया ब्लैंकेट लेने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इलेक्ट्रिक वाला भी ट्राई कर सकते हैं. इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट लाइट वेट होता है और इसमें आपको अच्छीखासी गर्मी मिलती है. आइए जानते हैं इस प्रोडक्ट की खास बातें.

X
Electric Heating Blanket खरीद सकते हैं आप
Electric Heating Blanket खरीद सकते हैं आप

सर्दी ने दस्तक दे दी है और अब रात में ब्लैंकेट यानी कंबल की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में मार्केट में कई तरह के ब्लैंकेट ऑप्शन मिलेंगे. एक ब्लैंकेट के लिए माना जाता है कि जितनी अच्छी फिलिंग होगी, उतनी ही गर्माहट आपको मिलेगी. मगर मार्केट में अब इसके कुछ अपवाद भी हैं. ऐसा ही एक अपवाद इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट है. 

ये ब्लैंकेट लाइट वेट और काफी गर्माहट वाला है. यानी वजन में तो ये बहुत हल्के होते हैं, लेकिन इलेक्ट्रिक होने की वजह से काफी ज्यादा गर्म होते हैं. अब बात आती है इनकी कीमत की. हम इस तरह के सुविधा वाले कुछ सस्ते ऑप्शन्स की तलाश में थे और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर आपको कई सारे ऑप्शन मिलते हैं. आइए जानते हैं इनकी डिटेल्स. 

कहां से खरीद सकते हैं? 

इस तरह के ब्लैंकेट को आप किसी भी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं. ऐमेजॉन पर ऐसे कई ऑप्शन मिलते हैं. आप अपनी जरूरत के हिसाब से सिंगल बेड या डबल बेड का कंबल चुन सकते हैं. इतना ही नहीं आपको कई सारे ब्रांड्स के भी ऑप्शन मिलते हैं. सिंगल बेड इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट की कीमत 899 रुपये तक की पड़ती है

वहीं डबल बेड वाले ब्लैंकेट के लिए आपको लगभग 2000 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं. आपको फ्लिपकार्ट पर भी ऐसे कई ऑप्शन मिल जाएंगे. कंपनी की मानें तो इसमें आपको टेम्पेचर कंट्रोल का बटन भी मिलता है.

क्या इसे यूज करने पर शॉक लगेगा?

कई लोगों के मन में सवाल होगा कि इस इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट को यूज करना कितना सेफ है. क्या यूजर को इससे करेंट भी लग सकता है? Wincart की मानें तो ये ब्लैंकेट्स शॉक प्रूफ हैं. इसमें बिजली खर्च भी कम होगा. कंपनी इन ब्लैंट्स पर 6 महीने की वारंटी दे रही है.

इसे यूज करने के लिए आपको ब्लैंकेट को पावर सप्लाई से जोड़ना होगा और इसके बाद आप अपने हिसाब से टेम्परेचर सेट कर सकते हैं. शहरों में इस तरह के ब्लैंकेट्स का चलन काफी ज्यादा है.

ऑनलाइन मार्केट प्लेस से कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. वैसे तो ये प्रोडक्ट्स रिटर्न पॉलिसी के साथ आते हैं, फिर भी किसी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उसके कंज्यूमर्स रिव्यू और रेटिंग जरूर चेक करने चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें