scorecardresearch
 

5 अगस्त को भारत में लॉन्च होगा Mi TV Stick, साधारण टीवी बनेगा स्मार्ट

Xiaomi ने इसी महीने अपना Mi TV Stick ग्लोबल लॉन्च किया है. अब भारत में भी कंपनी ने इसका टीजर जारी किया है और यहां भी इसे लॉन्च किया जाएगा.

Mi TV Stick Mi TV Stick

चीनी स्मार्टफ़ोन मेकर Xiaomi भारत में Mi TV Stick लॉन्च करने की तैयारी में है. ये स्टिक Amazon Fire TV की तरह ही काम करेगा. यानी इसे स्टैंडर्ड टीवी में लगा कर स्मार्ट टीवी की तरह ही यूज किया जा सकता है.

Xiaomi ने इसका टीजर जारी कर दिया है और इसे कंपनी प्लग मेक इट स्मार्ट हैशटैग से प्रोमोट कर रही है. गौरतलब है कि शाओमी ने Mi TV Stick को इसी महीने की शुरुआत में ग्लोबल लॉन्च किया है.

5 अगस्त को इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा. इसी दिन कंपनी कुछ और प्रोडक्ट्स और सर्विस भारत में लॉन्च कर सकती है, क्योंकि हाल ही में कंपनी के इंडिया हेड मनु जैन ने कहा है कि 5 अगस्त को कंपनी की तरफ़ से पांच बड़े ऐलान किए जा सकते हैं.

Mi TV Stick की बात करें तो इसे टीवी में लगा कर कई तरह के ऐप्स का सपोर्ट मिल जाएगा. इनमें ऐमेजॉन प्राइम, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, हॉट स्टार और न्यूज और ओटीटी ऐप्स शामिल हैं.

किसी भी एचडीएमआई सपोर्ट वाले टीवी में इसे लगाया जा सकता है. इसके साथ ब्लूटूथ बेस्ड रिमोट दिया जाएगा. इसमें 1GB रैम के साथ 8GB इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. इसमें फुल एचडी प्लेबैक का सपोर्ट दिया गया है.

भारत में इसकी क़ीमत क्या होगी फ़िलहाल साफ़ नहीं है. लेकिन Mi TV Stick को 39.99 यूरो (लगभग 3,400 रुपये) में ग्लोबल लॉन्च किया गया था.

भारत में Amazon Fire TV स्टिक की कीमत भी 5,000 रुपये के अंदर है. ऐसे में कंपनी इसे सस्ता लॉन्च करके Amazon Fire TV को भारतीय मार्केट में टक्कर दे सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें