scorecardresearch
 

Twitter पर आया नया फीचर, लिमिट कर सकेंगे ट्वीट पर रिप्लाई, ऐसे करें यूज

Twitter ने लिमिट रिप्लाई फीचर जारी कर दिया है. इस फीचर के तहत अब यूजर्स अपने ट्वीट पर ज्यादा प्राइवेसी लगा सकेंगे. ये ट्वीट ऑनलाइन बुलींग से भी लोगों को बचने में मदद करेगा.

Representational Image Representational Image

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने एक नया फ़ीचर जारी किया है. ये फ़ीचर उन लोगों के लिए बेहद फ़ायदेमंद साबित होगा जो ट्विटर पर ऑनलाइन बुलींग की वजह परेशान रहते हैं.

अब तक ट्विटर पर पब्लिक ट्वीट पर कोई भी रिप्लाई कर सकता है. लेकिन इस फ़ीचर के बाद अब ट्वीट रिप्लाई का एक्सपीरिएंस बदल जाएगा. इस फ़ीचर की टेस्टिंग कंपनी मई से ही कर रही है.

ट्विटर पर रिप्लाई लिमिट फ़ीचर आ चुका है. ये सभी यूज़र्स के लिए है और भारत में भी अब ये फ़ीचर यूज किया जा सकता है. कंपनी ने कहा है कि ये फ़ीचर कन्वर्सेशन में लोगों को ज़्यादा कंट्रोल देने के लिए लाया जा रहा है.

ट्विटर का ये नया फ़ीचर ऐसे करेगा काम

ट्वीट कंपोज़ करते वक़्त नीचे की तरफ़ आपको Who can reply ऑप्शन दिखेगा. यहां टैप करते ही आपको कुछ और भी ऑप्शन दिखेंगे. Everyone, People you follow और Only People You mention शामिल है.

अब यहां आप सेलेक्ट कर सकेंगे कि आपके ट्वीट पर कौन रिप्लाई कर सकता है. पहला ऑप्शन सेलेक्ट करने पर कोई भी आपके ट्वीट का रिप्लाई कर सकता है.

दूसरे ऑप्शन में सिर्फ़ वो यूज़र ही रिप्लाई कर पाएंगे जिन्हें आप फ़ॉलो करते हैं. तीसरे ऑप्शन के तहत सिर्फ वो यूज़र रिप्लाई कर पाएंगे जिन्हें आपने उस ट्वीट में मेंशन किया है.

ट्विटर के डायरेक्टर ऑफ प्रोडक्ट मैनेजमेंट ने एक ब्लॉग में कहा है कि कंपनी ने ये पाया है कि जिन यूज़र्स को लिमिटेड रिप्लाई का फ़ीचर दिया गया था वो ट्वीट करने को लेकर ज़्यादा कंफ़रटेबल थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें